मुख्यमंत्री ने दिल्ली में हिमाचल निकेतन का किया शिलान्यास, 2025 तक बनाने के निर्देश

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 32 Second

the news warrior 

8 फरवरी 2023

दिल्ली : मुख्यमंत्री  सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बुधवार को  दिल्ली के द्वारिका  में हिमाचल निकेतन  का शिलान्यास किया। यह पाँच मंजिला भवन   57.72 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला है । इस भवन के बनने  से दिल्ली जाने वाले हिमाचल के छात्रों और अन्य लोगों को ठहरने की सुविधाएं उपलब्ध होगी।

 

राजधानी में हिमाचलियों को रहने का तीसरा विकल्प

इस भवन में कुल 81 कमरे होंगे। जिनमें से में दो वीआईपी कमरे,  40 कमरें स्टूडेंट के लिए और शेष कमरे प्रदेश के लोगों के लिए बनाए जाएंगे। इस भवन के धरातल में 53 गाड़ियों और 87 दोपहिया वाहनों की पार्किंग बनाई जाएगी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल निकेतन से अब राष्ट्रीय राजधानी में हिमाचलियों को रहने का तीसरा विकल्प उपलब्ध होगा। इस भवन के बनने से हिमाचल से दिल्ली गए विद्यार्थियों व अन्य लोगों को रहने के लिए इधर उधर नहीं भटकना पड़ेगा । हिमाचल निकेतन विद्यार्थियों को पढ़ने तथा रहने की आरामदायक सुविधा प्रदान करेगा।

 

 

2025 तक बनकर तैयार होगा यह भवन

मुख्यमंत्री ने  लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण निर्माण कार्य सुनिश्चित करने के साथ वर्ष 2025 तक इस भवन के कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं । उन्होंने कहा कि नियमित अंतराल में लोक निर्माण विभाग के मंत्री निर्माणाधीन भवन की समीक्षा भी करेंगे ताकि भवन का समयबद्ध निर्माण सुनिश्चित किया जा सके।

HPU : पीएचडी में प्रवेश के लिए 15 फरवरी तक बढ़ी आवेदन की अंतिम तिथि

 

इस अवसर पर नई दिल्ली में रह रहे हिमाचलियों के विभिन्न संघों ने मुख्यमंत्री को सम्मानित भी किया। इनमें हिमाचल सोशल बॉडी फेडरेशन, केजीबीसी संस्थान, अखिल भारतीय हिमाचल संयुक्त मोर्चा और शौर्य हिमाचल शामिल थे। हिमाचल प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष, आर.एस. बाली, मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी व सुंदर सिंह ठाकुर, मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार (मीडिया) नरेश चौहान, विधायक केवल सिंह पठानिया, मुख्यमंत्री के ओएसडी कुलदीप सिंह बांशटू, महाधिवक्ता अनूप रतन, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव भरत खेड़ा तथा आवासीय आयुक्त मीरा मोहंती भी इस अवसर पर उपस्थित रहे ।

 

यह भी पढ़ें : विदेशी परिंदों से गुलजार हुई गोबिंद सागर झील, 41 प्रजातियों के 3,101 परिंदे पहुंचे

 

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मंडी : ताले तोड़कर डेढ़ लाख के गहने ले उड़े चोर, जांच में जुटी पुलिस

Spread the love   the news warrior  8 फरवरी 2023 सुंदरनगर : मंडी जिला के सुंदरनगर उपमंडल में चोरों के हौंसले बुलंद होते जा रहे हैं जिस कारण आए दिन चोरी के मामले सामने आ रहे हैं। ताजा मामले में चोरों ने निहरी तहसील क्षेत्र में एक घर में सेंधमारी […]

You May Like