U19 World Cup: 24 साल बाद इंग्लैंड अंडर 19 विश्व कप के फाइनल में

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 21 Second

 

नॉर्थ साउंड- जॉर्ज थॉमस (50), जॉर्ज बेल (नाबाद 56) और एलेक्स हॉर्टन (नाबाद 53) के शानदार अर्धशतकों तथा लेग स्पिनर रेहान अहमद (41 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी से इंग्लैंड पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 15 रन से हराकर अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में पहुंच गया है। इसी के साथ अफगानिस्तान का पहली बार आईसीसी वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया। इंग्लैंड की टीम 24 साल बाद अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में पहुंची है। मंगलवार को खेले गए सेमीफाइनल में बारिश के कारण मैच 47-47 ओवर का करना पड़ा था। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 47 ओवर में 6 विकेट पर 231 रन बनाए थे, इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 9 विकेट पर 215 रन ही बना सकी। अब इंग्लैंड का फाइनल में मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा।

अफगानिस्तान की टीम पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचीं थी और अनुभवहीनता का उसे नुकसान उठाना पड़ा। इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी की थी और एक समय अफगानिस्तान ने 131 रन पर ही इंग्लैंड के 6 विकेट गिरा दिए थे, ऐसा लग रहा था कि अफगानिस्तान की टीम इतिहास रचने में कामयाब हो जाएगी, लेकिन अफगानिस्तान की टीम ऐसा नहीं कर पाई। आखिरी के 12 ओवर में अफगानिस्तान की गेंदबाजी काफी खराब रही। उसके गेंदबाजों ने 95 रन लुटा दिए। यही एक गलती टीम पर भारी पड़ गई और 6 विकेट गंवाने के बावजूद इंग्लैंड ने 231 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना दिया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Bilaspur :कोविड महामारी के दौरान मरने वाले 69 व्यक्तियों के आश्रितों को मिली मुआवजा राशि

Spread the love Bilaspur :कोविड महामारी के दौरान मरने वाले 69 व्यक्तियों के आश्रितों को मिली मुआवजा राशि The News Warrior  बिलासपुर 02 फरवरी  प्रतिदिन होने वाली कोविड की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त पंकज राय ने कहा कि हिमाचल प्रदेश राजस्व विभाग द्वारा कोविड महामारी के दौरान […]

You May Like