मोबाइल बांध में गिरा तो अफसर ने पंप लगाकर लाखों लीटर पानी बहाया

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 8 Second

 

The news warrior

26 मई 2023

देश/विदेश : एक ओर जहां गर्मियों का मौसम है जिससे पानी की त्राहि त्राहि मची है । लोगों को पानी की भारी किल्लत झेलनी पड़ रही है । वहीं एक अफसर द्वारा अफसरशाही दिखाते हुए अपने महंगे मोबाईल को   ढूँढने के लिए पानी से भरे जलाशय को खाली कर लाखों लीटर पानी व्यर्थ में बहा दिया गया । इस पानी से डेढ़ हजार एकड़ खेतों को सींचा जा सकता था ।

 

मामला है छत्तीसगढ़ के कोयलीबेड़ा नामक स्थान का जहां एक फूड ऑफिसर रविवार की छुट्टी मनाने के लिए खेरकट्टा परलकोट  जलाशय के नजदीक पहुंचा था । जहां उनका मोबाईल फोन 15 फीट तक पानी से भरे जलाशय में जा गिरा ।

 

अधिकारी ने अपना मोबाईल फोन ढूँढने के लिए अपनी पूरी अफसरशाही का प्रयोग कर लिया । पहले उसने पास के गाँव के लोगों को फोन ढूँढने के लिए जलाशय में उतारा जब उनको कामयाबी न मिली तो गोताखोरों को बुलाया गया । तमाम कोशिशें करने के बाद भी असफलता हाथ लगी ।

 

लगातार तीन दिन तक चलता रहा पंप

इसके बाद अफसर ने मोबाईल ढूँढने के लिए सिंचाई विभाग के कर्मचारियों से चर्चा की । फिर 30 एचपी का पंप लगाकर बांध को खाली करना शुरू किया गया । पानी निकालने का काम तीन दिन तक लगातार चलता रहा । जब यह बात ऊपर तक पहुंची तो सिंचाई विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर पहुँच कर पंप को बंद कराया ।

 

21 लाख लीटर पानी बहाया व्यर्थ

इसके बाद ढूँढने पर मोबाईल तो मिल गया लेकिन क्या फायदा मोबाईल खराब हो चुका था । इससे 21 लाख लीटर पानी व्यर्थ में बहाया गया यही नहीं बिजली की भी फिजूल खर्ची हुई । ऐसे में सवाल यह उठता है कि उस अफसर के फोन में ऐसा क्या था कि जिसके लिए उसने 15 फीट  तक भरे पानी को व्यर्थ में बहा दिया जिससे हजारों एकड़ भूमि को सींचा जा सकता था ।

 

5 फीट तक पानी निकालने की थी इजाजत : SDO

वहीं, इस मामले में जल संसाधन विभाग के अनुविभागीय अधिकारी राम लाल ढिंवर का कहना है कि 5 फीट तक पानी को खाली करने की इजाजत मौखिक तौर पर दी गई थी । लेकिन अब तक 10 फीट से ज्यादा पानी निकाल दिया गया ।

यह भी पढ़ें : इस विशेष मौके पर लॉन्च होगा 75 रुपए का सिक्का, जानें क्या है इसमें खास

 

 

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सत्येंद्र जैन को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, मिली अंतरिम जमानत

Spread the love   The news warrior 26 मई 2023 दिल्ली : आम आदमी पार्टी के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है । सुप्रीम कोर्ट ने सत्येंद्र जैन को शुक्रवार को अंतरिम जमानत दे दी है । कोर्ट ने मेडिकल ग्राउंड के आधार पर […]

You May Like