17 चार्जिंग स्टेशन लगेंगे नालागढ़-बद्दी में, जगहों का चयन करके उपायुक्त सोलन को भेजा गया प्रपोजल

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 6 Second

THE  NEWS WARRIOR
 21 /12 /2022

सत्ता संभालते ही राज्य में नई इलेक्ट्रिक वाहन नीति को हरी झंडी मिल गई

हिमाचल:

हिमाचल प्रदेश में सुखविंदर सिंह सुक्खू के सत्ता संभालते ही राज्य में नई इलेक्ट्रिक वाहन नीति को हरी झंडी मिल गई है। साथ ही अधिकारियों को जल्द से जल्द काम शुरू करने के आदेश भी दिए गए है, जिसकी कवायद शुरू हो चुकी है। इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन बनाने को जगह तलाशी जा रही है।

मुख्यमंत्री के इस प्रोजेक्ट पर नालागढ़ प्रशासन ने तुरंत काम शुरू करते हुए तय समय अवधि के भीतर उपमंडल नालागढ़ में 17 ऐसे स्थानों का चयन कर लिया है, जहां पर चार्जिंग स्टेशन स्थापित होगें। SDM नालागढ़ महेंद्र पाल ने चयनित भूमि का प्रपोजल तैयार करके जिला उपायुक्त को भेज दिया है।

जिला उपायुक्त सरकार को आगामी प्रक्रिया के लिए प्रपोजल भेजेंगे। गौर रहे कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह द्वारा ई-व्हीकल पॉलिसी को जमीनी स्तर पर उतारने के आदेश जारी किए थे, जिसके बाद परिवहन विभाग की ओर से सभी जिलों के DC को आदेश किए गए थे।

चार्जिंग स्टेशन के लिए चुने गए यह स्थान 
इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन हेतु तहसील बद्दी के तहत आने वाले मलपुर, भूड, डोडूवाल, किशनपुरा, हरिपुर संडोली व टिपरा का ब्योरा लिया गया है। तहसील नालागढ़ में रेडू-झिड़ीवाला, डाडी भोला, मग्नपुरा, दभोटा, चकखेड़ा, रडियाली व दोलोवाल शामिल हैं। रामशहर तहसील के तहत दिग्गल को लिया गया है। वहीं इसके अलावा उप तहसील पंजैहरा में पटेड़ भोंखू व कुलाड़ी गांव लिया गया है।

17 स्थानों का किया गया चयन: SDM
SDM नालागढ़ महेंद्र पाल का कहना है कि इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन के लिए भूमि का चयन कर लिया गया है, जिसके तहत क्षेत्र के कुल 17 स्थानों का चयन कर प्रपोजल उपायुक्त सोलन को भेज दिया गया है। जैसे आगामी आदेश होंगे तो तुरंत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 

 

 

 

 

यह  भी पढ़े:

9.84 ग्राम चिट्टे के साथ शिमला में नशा तस्कर गिरफ्तार, मामला दर्ज

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शिमला: 23 साल के युवक की मौत: गाड़ी में पड़ा था बेहोश , शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं

Spread the love  THE  NEWS WARRIOR 21 /12 /2022 मृतक की पहचान देवांश निवासी पंथाघाटी के तौर पर हुई है शिमला हिमाचल की राजधानी शिमला में संदिग्ध हालात में एक युवक की मौत होने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि 23 वर्षीय युवक मल्याणा में गाड़ी […]

You May Like