मुख्यमंत्री ने आज बिलासपुर मे EVM और वीवीपैट वेयरहाउस का किया लोकार्पण

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 45 Second

The News Warrior

20 /07 /2022

मुख्यमंत्री ने बिलासपुर में निर्मित ईवीएम और वीवीपैट वेयरहाउस का किया लोकार्पण 

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज बिलासपुर में 4.92 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित ईवीएम और वीवीपैट वेयरहाउस का शिमला से वर्चुअल माध्यम द्वारा लोकार्पण किया। इसका शिलान्यास वर्ष 2020 में किया गया था और इस वेयरहाउस को रिकॉर्ड समय अवधि में तैयार किया गया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में ईवीएम वेयरहाउस स्थापित किए जा रहे हैं ताकि विशिष्ट मापदण्डों के साथ ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को एक साथ एक स्थान पर रखा जा सके।
जय राम ठाकुर ने ईवीएम और वीवीपैट वेयरहाउस के निर्माण सम्बन्धी मामला भारत निर्वाचन आयोग के समक्ष रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया। इससे न केवल मशीनों की पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित होगी बल्कि चुनाव प्रक्रिया को निष्पक्ष रूप से पूरा करने में भी सुविधा प्रदान होगी।

प्रदेश के हर क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास किया जा रहा है सुनिश्चित 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को राजकीय महाविद्यालयों या स्कूल परिसरों में रखा जाता था और इस स्थिति में इन मशीनों के लिए सुरक्षा सम्बन्धी व्यवस्था करनी पड़ती थी। उन्होंने कहा कि इससे शिक्षण संस्थानों के कमरों का लम्बे समय तक उपयोग होने के कारण विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित होती थी। जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के हर क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास सुनिश्चित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा समाज के कमजोर और वंचित वर्गों पर विशेष ध्यान देते हुए उनके उत्थान के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं शुरू की गई हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के गठन के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में प्रदेश में 75 कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह आयोजन इन अवधि के दौरान प्रदेश में हुई प्रगति को दर्शाने में सहायक सिद्ध होंगे।
इस अवसर पर ईवीएम और वीवीपैट वेयरहाउस बिलासपुर की मुख्य विशेषताओं पर एक प्रस्तुति भी दी गई।

कार्यक्रम के दौरान खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री राजिंद्र गर्ग, विधायक सुभाष ठाकुर, जे.आर.कटवाल और राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष रणधीर शर्मा बिलासपुर में उपस्थित थे।

 

यह भी पढ़े :-

भारी वारिश व ओलावृष्टि से किन्नौर में भारी नुकसान, सेब और मटर की फसलें खराब

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पदोन्नत मुख्य शिक्षकों की इंक्रीमेंट रोकने पर प्राथमिक शिक्षक संघ जिला शिमला ने किया विरोध

Spread the love  The  News Warrior 20 /07 /2022 प्राथमिक विद्यालयों और उप-निदेशालय में रिक्त पदों को शीघ्र भरने की माँग राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिला शिमला ने जिला कार्यकारिणी की वर्चुअल बैठक के माध्यम से सरकार द्वारा पदोन्नत मुख्य शिक्षकों की इंक्रीमेंट को बंद करने का कड़ा विरोध किया […]

You May Like