हिमाचल में फंसे 70 हजार पर्यटकों निकाला गया सुरक्षित, लौटे अपने घर 

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:1 Minute, 41 Second

 

The news warrior

15 जुलाई 2023

कुल्लू : हिमाचल प्रदेश में भारी वर्षा से आई आपदा में फंसे लोगों और पर्यटकों को सुरक्षित निकालने का अभियान शनिवार को पूरा कर लिया गया है । मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बताया कि प्रदेश सरकार ने लगभग 70 हजार पर्यटकों को सुरक्षित निकालकर अपने अपने घरों को रवाना कर दिया है वहीं लगभग 500 पर्यटक हिमाचल में अपनी इच्छा से रुके हैं ।

80 प्रतिशत आपदा प्रभावित क्षेत्रों में आवश्यक सेवाएँ बहाल

सीएम ने कहा  कि हिमाचल प्रदेश से लगभग 15000 गाडिय़ों को सुरक्षित वापस भेजा गया है। इसके साथ ही 80 प्रतिशत आपदा प्रभावित क्षेत्रों में बिजली, पानी और मोबाइल सेवाएँ बहाल कर दी हैं । उन्होंने  कहा कि जिन क्षेत्रों में आवश्यक सेवाएँ बहाल नहीं हुई हैं वहाँ जल्द जल्द सवाओं को बहाल कर दिया जाएगा ।

 

 राहत बचाव कार्य में लगी एजेंसियों की करी सराहना

मुख्यमंत्री ने इस आपदा के समय  केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार की विभिन्न एजेंसियों, एनडीआरएफ, भारतीय सेना, हिमाचल पुलिस के राहत  एवं बचाव कार्यों को सफलतापूर्वक संचालित करने के लिए उनके प्रयासों की सराहना भी की है ।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

डीजल के दाम बढ़ाने पर बोले जयराम, फैसले पर पुनर्विचार करे प्रदेश सरकार

Spread the love The news warrior 15 जुलाई 2023 शिमला : एक ओर जहां पूरा प्रदेश आपदा की स्थिति में संकट से जूझ रहा है वहीं दूसरी ओर प्रदेश के लोगों को सुक्खू सरकार ने महंगाई का तगड़ा झटका दिया है । हिमाचल प्रदेश में डीजल पर प्रति लीटर तीन […]

You May Like