अग्निहोत्री का विपक्ष पर पलटवार , भाजपा को करना होगा लंबा इंतजार

0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 46 Second

 

The news warrior 

7 मार्च 2023

 

शिमला : प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के तीन महीने के बाद सरकार व विपक्ष में जुबानी जंग लगातार जा रही है । विपक्ष लगातार सरकार पर गारंटियों से पीछे हटने के आरोप लगा रहा है इस पर उपमुख्यमंत्री ने विपक्ष पर पलटवार किया है। मुकेश ने विपक्ष के नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि यह सफर लम्बा है काटे नहीं कटेगा। काँग्रेस ने एक मजबूत सरकार है  महीने के छोटे अंतराल में बीजेपी वायदों से मुकरने वाली कांग्रेस पार्टी की धारणा लोगों में पेश कर रही है जो सही नहीं  है।

 

यह भी पढ़ें : हिमाचल में यहाँ आस्था के नाम पर हो रहा मौत का सफर, मूकदर्शक बना प्रशासन

 

गारंटियों से एक इंच भी नहीं हटेंगे पीछे

उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने प्रदेश सचिवालय में प्रेस कान्फ्रेस के दौरान कहा कि आर्थिक बदहाली के बावजूद हम गारंटियों से एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे। विपक्ष को सरकार के लिए सेटल होने के लिए समय देना चाहिए था। सरकार ने ओपीएस लागू की है बीजेपी बताए वो क्यूं नही कर पाए? एक अप्रैल से प्रदेश में ओपीएस पूरी तरह से लागू कर दी जाएगी। जयराम ठाकुर कहते हैं कि उनके केंद्र से अच्छे संबंध हैं तो वह प्रदेश का आठ हजार करोड़ वापिस लाए।

 

यह भी पढ़ें : राष्ट्रीय उच्च 305 में नहीं होगा बदलाव , जहां से है वहीं से ही रहेगा : प्रतिभा सिंह

 

प्रदेश के लिए खरीदी जाएंगी इलेक्ट्रिक बसें

भाजपा ने पांच साल तक ठेके नीलाम नहीं  किए। कांग्रेस ने आबकारी नीति को मंजूरी दी है। सीमावर्ती राज्यों को देखते हुए नीति तैयार की है। रिसोर्स तैयार करने के लिए वाटर सेस लगाने के लिए जल्द कानून लाया जाएगा। सरकार ने प्रदेश के अनाथ बच्चों को गोद लिया है। जिनका कोई नहीं उनकी सरकार है इस थीम के साथ सरकार आगे बढ़ रही है। प्रदेश पर 75 हजार करोड़ का कर्ज है। पूर्व की सरकार के द्वारा की गई अनियमितताओं को उजागर करने के लिए सरकार स्वेत पत्र ला रही है जिसमें सबकुछ साफ हो जाएगा।

मुकेश ने बताया की अब सरकार डीजल बसों का लास्ट ऑर्डर ले रही है। इसके बाद सभी बसें  इलेक्ट्रिक खरीदी जाएगी। जिसके लिए इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जा रहा है। विभाग ने इसकी शुरुआत कर दी है।

 

यह भी पढ़ें : प्रदेश के प्रमुख अस्पतालों में खोले जाएंगे 50 जन औषधि केंद्र, मिलेगी सस्ती दवाई

 

भाजपा को हार के मंथन के लिए चलाए हस्ताक्षर अभियान

संस्थानों को डाइनोटिफाई करने पर मुकेश ने कहा कि जहां जरूरत है वहां संस्थान खोले जा रहे हैं। 200 स्कूलों में कोई बच्चा नहीं था यह स्कूल केवल अध्यापकों के लिए खोले गए थे। भाजपा हस्ताक्षर अभियान चला रही हैं उन्हें हार के मंथन को लेकर भी कोई हस्ताक्षर अभियान चलाना चाहिए। वहीं बाहरी राज्यों की प्रदेश में धड़ले से चल रही वाल्वो बसों पर लगाम लगाने के लिए काम कर रही है। बाहरी राज्यों में हिमाचल नंबर की गाडियां रजिस्टर हैं । वॉल्वो बसों के नेक्सस पर सरकार लगाम लगाने के लिए सरकार अन्य राज्यों को भी अध्ययन कर रही है। इसमें बड़े रसूखदार लोग शामिल है। सरकार पुख्ता तरीके से इस नेक्सस पर वार करेगी।

यह भी पढ़ें : मंडी में 8.45 ग्राम चिट्टे के साथ युवक गिरफ्तार , पुलिस कर रही पूछताछ

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पढ़ें ख़बर IGMC Shimla की 13 मंज़िल वाली New OPD में कहां मिलेंगे डॉक्टर

Spread the love   The news warrior  9 मार्च 2023   IGMC New Building OPD की यह रही डिटेल 1st. Floor- : Lab +Canteen 2nd. Floor-: Registration 3rd. Floor-: Emergency+Trauma 4th.Floor-: Trauma ward 5th. Floor-: Trauma OT, I.T, ICU ward 6th. Floor-: Surgery OPD, Isolation Ward 7th. Floor-: Medicine OPD, […]

You May Like