मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के तहत 122 नई परियोजनाओं को स्वीकृति

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 25 Second

शिमला, 30 जुलाई
उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज जिला स्तरीय मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जानकारी दी कि बैठक में मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के तहत 122 नई परियोजनाओं को स्वीकृति प्रदान की गई है, जिस पर लगभग 12 करोड़ 77 लाख रुपये का निवेश प्रस्तावित है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा इस योजना के तहत 2 करोड़ 90 लाख रुपये का पंूजी निवेश उपदान प्रदान किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इन 122 परियोजनाओं में विनिर्माण क्षेत्र के 3, ट्रैडिंग के 25, पर्यटन व्यवसाय 6, सेवा क्षेत्र के 23, छोटे मालवाहक वाहन के 45 तथा जेसीबी की 18 परियोजनाओं को स्वीकृति प्रदान की गई है।
उन्होंने बताया कि इस वित्तिय वर्ष योजना के तहत 120 उद्यमी स्थापित करने का लक्ष्य निर्धारित है जिसके अंतर्गत अभी तक 72 उद्यम स्थापित हो चुके हैं, जिस पर राज्य सरकार द्वारा 2 करोड़ 35 लाख रुपये का उपदान प्रदान किया जा रहा है। शेष लक्ष्य को जल्द पूरा किया जाएगा।

इस अवसर पर बैंकों में लंबित मामलों पर विचार-विमर्श किया गया। उन्होनें कहा कि इस योजना के तहत अधिक से अधिक लोगों को लाभ प्रदान करने के लिए योजना का समुचित प्रचार-प्रसार किया जाना आवश्यक है।
उन्होंने बैंक के जिला समन्वयकों से इस योजना को सफलतापूर्वक क्रियान्वित करने के लिए सहयोग प्रदान करने का आग्रह किया ताकि योजना का अधिक से अधिक लोगों को लाभ प्रदान किया जा सके। उन्होंने बैंकों को तय समय में मामले निपटाने के आदेश दिए।

महा प्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र योगेश गुप्ता ने पात्र व्यक्तियों को जल्द बैंकों को दस्तावेज उपलब्ध करवाने की अपील की ताकि लंबित मामलों को जल्दी निपटाया जा सके। उन्होंने बताया कि आवेदन के लिए सरकार द्वारा आॅनलाईन पोर्टल उउेलण्ीचण्हवअण्पद को क्रियान्वित किया गया है तथा सरकार द्वारा प्रदान की जाने वाली सब्सिडी को भी ऑनलाइन प्रणाली से वितरित की जा रही है।

बैठक में एलडीएम ए.के. सिंह, जिला समन्वयक सहकारी बैंक संजय शर्मा, पंजाब नैशनल बैंक विशाल भारद्वाज, स्टेट बैंक से हरिश शांडिल, विजय कुमार भट्ट, विकास कुमार शर्मा, एचडीएफसी बैंक से राजीव ठाकुर तथा अन्य बैंकों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

सह-पाठ्य क्रियाओं से सराबोर होगा महाविद्यालय का नया सत्र

Spread the loveसह-पाठ्य क्रियाओं से सराबोर होगा महाविद्यालय का नया सत्र THE NEWS WARRIOR 30/07/21 स्वामी विवेकानंद राजकीय महाविद्यालय घुमारवीं का नया सत्र सहपाठ्य गतिविधियों से सराबोर होगा। आज महाविद्यालय सभागार में सभी गतिविधियों के संयोजकों तथा समन्वयकों की बैठक आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो.रामकृष्ण ने […]

You May Like