लगातार कई दिनों के लिए बंद रहेंगे बैंक, पढ़िए पूरी खबर

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 50 Second

लगातार कई दिनों के लिए बंद रहेंगे बैंक, पढ़िए पूरी खबर

त्योहारों के सीजन में यदि आपको बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम है तो उसे जल्दी निपटा लें वरना आपको अपने काम को पूरा करने के लिए एक लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।  त्योहारों को देखते हुए अधिकतर बैंकों में  कामकाज नहीं होगा और जिससे बैंक कई दिनों तक बंद रहेंगे। 

आपको बता दें कि 14 अक्टूबर को दुर्गा पूजा कि महानवमी है जिसके मद्देनजर भुवनेश्वर कोलकाता अगरतला कानपुर लखनऊ गुवाहाटी श्रीनगर तिरुवनंतपुरम रांची और पटना में बैंक बंद रहेंगे। 

 वही 15 अक्टूबर को दशहरा होने के कारण देशभर में बैंक बंद रहेंगे लेकिन  इंफाल और हिमाचल की राजधानी शिमला में बैंक खुले रहेंगे। 

 16 अक्टूबर को दुर्गा पूजा के चलते गंगटोक  में बैंक बंद रहेंगे। 17 अक्टूबर को रविवार होने के कारण देशभर में बैंक बंद रहेंगे 18 अक्टूबर को कटि बिहू के चलते  गुवाहाटी में बैंक बंद रहेंगे।  वही 19 अक्टूबर को पैगंबर मोहम्मद का जन्म दिन होने की वजह से अहमदाबाद चेन्नई भोपाल देहरादून जम्मू इंफाल कानपुर कोच्चि लखनऊ मुंबई नागपुर दिल्ली जयपुर तिरुवनंतपुरम  और श्रीनगर में बैंक बंद रहेंगे। 

 20 अक्टूबर को महर्षि वाल्मीकि जयंती है जिस कारण अगरतला बेंगलुरु चंडीगढ़ कोलकाता और शिमला में बैंक बंद रहेंगे।  22 अक्टूबर को ईद -ए-मिलाद उल नबी के बाद पहला जुम्मा  (शुक्रवार)  होने के चलते  जम्मू और श्रीनगर में बैंक बंद रहेंगे। 

 23 अक्टूबर को चौथा  शनिवार होने के कारण बैंक बंद होंगे  वही 24 अक्टूबर को रविवार के चलते सारे देश के बैंक बंद रहेंगे।  26 अक्टूबर को परिग्रहण दिवस  के कारण  जम्मू और कश्मीर में बैंक बंद रहेंगे।  वहीं 31 अक्टूबर को रविवार के चलते भी देशभर में बैंक बंद रहेंगे। 

 आपको बता दें कि यह सभी छुट्टियां रिजर्व बैंक की  वेबसाइट के मुताबिक  अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग है।   रिजर्व बैंक की लिस्ट में शनिवार और रविवार की छुट्टी है। 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नशा माफिया पर शिमला पुलिस की बड़ी कार्यवाही, खेप के साथ पकड़े 3 युवक

Spread the love नशा माफिया पर शिमला पुलिस की बड़ी कार्यवाही, खेप के साथ पकड़े 3 युवक हिमाचल प्रदेश में जहां नशा माफिया तेजी से फैलता जा रहा है वहीं प्रदेश की पुलिस भी नशा माफिया के  बढ़ते कदमों को रोकने के लिए तेजी से कार्य कर रही है पुलिस […]

You May Like