बिलासपुर के भावेश शर्मा भारतीय वायु सेना में बने फलांइग ऑफिसर

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 54 Second

 

The news warrior

4 मई 2023

बिलासपुर : बिलासपुर की झंडुता तहसील के भावेश शर्मा भारतीय वायु सेना में फलांइग ऑफिसर चयनित हुए हैं । भावेश शर्मा ने एनडीए परीक्षा में देश भर में 145वाँ स्थान हासिल कर यह उपलब्धि हासिल की है । उनकी इस उपलब्धि से क्षेत्र में खुशी की लहर है । उन्होंने अपनी इस उपलब्धि से माता-पिता, इलाके तथा जिला का नाम रोशन किया है ।

 

यह भी पढ़ें : बिलासपुर : बस व कार की जोरदार टक्कर, 21 वर्षीय युवक की मौत, एक घायल

 

पहले ही प्रयास में उत्तीर्ण की परीक्षा

भावेश शर्मा बिलासपुर जिला की झंडुता तहसील के खलसाये गाँव के रहने वाले हैं । इनका चयन भारतीय वायु सेना में बतौर फलांइग ऑफिसर हुआ है । भावेश की शुरू से कक्षा नवीं तक की शिक्षा घुमारवीं के निजी स्कूल से हुई है। इसके बाद कक्षा नवीं से आगे की पढ़ाई सैनिक स्कूल सुजानपुर टीहरा के प्राप्त की । भावेश शर्मा ने स्कूली पढ़ाई के साथ साथ एनडीए की परीक्षा की तैयारी की । भावेश ने अपने पहले ही प्रयास में एन.डी.ए. परीक्षा उत्तीर्ण कर देश भर में 145वाँ स्थान हासिल किया है।

 

यह भी पढ़ें : HP कैबिनेट : नंबरदार व चौकीदार कर्मियों का बढ़ाया मानदेय, लिए गए यह अहम निर्णय

 

भावेश ने इन सबको दिया उपलब्धि का श्रेय

इससे पहले भी भावेश ने सन् 2017 में राष्ट्रीय सैन्य कॉलेज देहरादून की परीक्षा भी उत्तीर्ण की थी परन्तु अन्तिम वरियता सूची में वो स्थान हासिल नहीं कर पाए थे। भावेश के पिता रविन्द्र शर्मा और माता पूनम शर्मा पेशे से अध्यापक हैं । भावेश ने बताया कि शुरू से ही उनका सपना भारतीय वायु सेना में ऑफिसर बनने का था। उन्होंने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता, परिवारजनों, अध्यापकों , अपने सहपाठियों और सीनियसर को दिया है। उनकी इस उपलब्धि से परिवार में खुशी का महौल है और घर में बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है ।

 

यह भी पढ़ें : 7 मई से HRTC बंद करेगी रात्रि बस सेवा, 2500 रूट होंगे प्रभावित, यह है वजह

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
100 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बेरोजगार युवाओं को नौकरी का सुनहरा मौका, विभिन्न श्रेणियों में भरे जाएंगे 165 पद

Spread the love   The news warrior 4 मई 2023 शिमला : बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका है ।  हिमाचल एडवेंचर सिलेक्शन सर्विसेज एनजीओ/ ऑर्गेनाइजेशन शिमला ने विभिन्न श्रेणियों के 165 पदों को भरने के लिए अधिसूचना जारी कर दी है । यह सभी पद  सीधे इंटरव्यू […]

You May Like