कक्षाएं खुले आसमान के नीचे, सीढिय़ां लटकी हवा में 

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 55 Second
THE NEWS WARRIOR
26 /02 /2022

लैंड स्लाइडिंग से बड़ा खतरा

स्कूल में 200 विद्यार्थी कर रहे शिक्षा ग्रहण 

कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

भरमौर:-

सीनियर सेकेंडरी स्कूल गरोला के भवन पर संकट खड़ा हो गया है। स्कूल भवन के एक छोर के ठीक नीचे भू-स्खलन शुरू हो गया है। इसके चलते भवन की पहली मंजिल की ओर जाने वाली सीढियां भी हवा में लटक गई है

कक्षाएं खुले आसमान के नीचे लगानी पड़ रही 

हालात यह है कि स्कूल के इकलौते भवन के वजूद पर खड़े संकट के बीच कक्षाएं भी खुले आसमान के नीचे लगानी पड़ रही है। इतना ही नहीं बच्चों की आगामी दिनों में होने वाली परीक्षाओं के लिए बैठने की वैकल्पिक व्यवस्था भी नहीं है। बहरहाल लोक निर्माण विभाग की टीम ने भी मौके का दौरा किया है। गरोला स्कूल भवन की निचली तरफ काफी समय पहले से भू-स्खलन हो रहा था। मगर इस दौरान भू-स्ख्लन की ओर ज्यादा ध्यान नहीं दिया गया। नतीजतन लगातार तीन दिन क्षेत्र में रूक-रूक हो रही बारिश के चलते यहां पर दोबारा भू-स्खलन आरंभ हो गया है।

सीढिय़ां लटकी हवा में 

इससे स्कूल भवन के एक छोर पर पहली मंजिल के लिए बनाई सीढिय़ां क्षतिग्रस्त हुई है और हवा में लटक गई है। ऐसे में स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रहे 200 के करीब विद्यार्थियों के बैठने की व्यवस्था भी स्कूल प्रबंधन के लिए परेशानी का सबब बनकर रह गई है। उधर, स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष पवन कुमार का कहना है कि भू-स्खलन से स्कूल भवन को पैदा हुए खतरे के बारे में लोक निर्माण विभाग और उपमंडलीय प्रशासन को अवगत करवा दिया है।

लोक निर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता ने मौके का दौरा भी किया

स्कूल प्रबंधन समिति की ओर से भी मामले को लेकर प्रस्ताव पारित किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि अगर जल्द डंगे का काम शुरू नहीं होता है तो पूरा भवन भू-स्खलन की जद में आकर जमींदोज हो जाएगा। इधर, सूचना मिलने पर गरोला स्थित लोक निर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता जेआर शर्मा ने मौके का दौरा भी किया है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ऊना में जनरल स्टोर में लगी आग, मौके पर पहुंचा दमकल विभाग

Spread the love THE NEWS WARRIOR 26 /02 /2022 ऊना में दो मंजिला जनरल स्टोर राख  25 लाख का नुकसान मौके पर पहुंचा दमकल विभाग ऊना:- दो मंजिला जनरल स्टोर जल कर राख ऊना के एक गांव में आज सुबह दो मंजिला जनरल स्टोर में आग लग गई। जिससे जनरल […]

You May Like