लाहौल-स्पीति में भूकंप के झटके, 5 किलोमीटर गहराई, 2.6 रिएक्टर स्केल मापी गई तीव्रता, घरों से बाहर निकले लोग

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 39 Second

THE  NEWS WARRIOR
21 /12 /2022

भूकंप से कोई जान-माल के नुकसान की जानकारी नहीं 

लाहौल-स्पीति

हिमाचल के जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। जिसकी तीव्रता 2.6 रिएक्टर स्केल मापी गई है। भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग अपने घरों से बाहर निकल गए। हालांकि भूकंप से कोई जान-माल के नुकसान की जानकारी नहीं है।

घरों में रहने वाले लोगों ने महसूस किए झटके
जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर 2.25 बजे लाहौल-स्पीति में भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस दौरान अधिकतर लोग अपने-अपने कामकाज में जुटे हुए थे। लेकिन जो लोग अपने घरों में मौजूद थे, उन्होंने भूकंप के झटकों को ठीक से महसूस किया है। भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग घरों से बाहर निकल आए।

अलग-अलग जिलों में पहले भी आ चुका भूकंप
पिछले कुछ समय से हिमाचल के अलग-अलग हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। इससे पहले 3 दिसंबर को चंबा में 3.4 तीव्रता वाला भूकंप आया था। जिसकी गहराई 5 किलोमीटर माफी गई थी। जबकि, इसके अलावा किन्नौर में भी भूकंप के झटके कुछ दिनों पहले महसूस किए गए। इसके साथ ही मंडी जिले के जोगिंदरनगर में भी भूकंप का केंद्र बिंदु रह चुका है।

भूकंप की गहराई 5 किलोमीटर रही 
लिहाजा प्रदेश में अलग-अलग इलाकों में लग रहे भूकंप के झटके से लोग भी दहशत में हैं। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार बुधवार को दोपहर बाद 2:25 पर जनजातीय क्षेत्र लाहौल स्पीति में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं, जिसकी गहराई 5 किलोमीटर और रिएक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 2.6 मापी गई है।

 

 

 

 यह भी पढ़े:

हिमाचल: सीमेंट फैक्ट्री विवाद पर मीटिंग बेनतीजा, ट्रक यूनियनों के अड़ियल रवैये के कारण यह स्थिति बनी, गौतम अडाणी का बड़ा बयान

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल: अब बिना जिलाधीश के बात करेंगी दोनों पार्टियां, सीमेंट विवाद में आया नया मोड़

Spread the love THE  NEWS WARRIOR 22 /12 /2022 एसीसी बरमाणा और अंबुजा दाड़लाघाट में गुरुवार को कंपनी और ट्रक यूनियनों के बीच में आपसी बैठक होगी हिमाचल हिमाचल में दो सीमेंट उद्योगों एसीसी और अंबुजा के बंद होने के बाद इस विवाद में अब एक नया मोड़ आया है। […]

You May Like