घुमारवीं के सुघोष शर्मा फ्लाइंग ऑफ़सर चयनित, देशभर में पाया पाँचवा स्थान

The News Warrior
1 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 26 Second

 

The news warrior

17 जून 2023

बिलासपुर : घुमारवीं उपमंडल के तहत आने वाले  दधोल गाँव के सुघोष शर्मा का चयन भारतीय वायु सेना की टेकनिकल ब्रांच में फ्लाईंग आफिसर के पद पर हुआ है । उन्होंने AFCAT -2,2022 की ऑडर आफ मैरिट लिस्ट में देशभर में पाँचवा स्थान प्राप्त कर यह उपलब्धि हासिल की है । उनकी इस सफलता से परिवार व क्षेत्र में खुशी का माहौल है ।

 

यह भी पढ़ें : latest news : शिमला के जैन मंदिर में अमर्यादित वस्त्र पहनकर आने पर प्रतिबंध

 

जुलाई महीने से प्राप्त करेंगे प्रशिक्षण

बता दें गत वर्ष सुघोष का चयन स्थल सेना में लेफ्टिनेंट के लिए हुआ है ।  अक्टूबर 2022 से वह आफ़िसर्ज ट्रेंनिग अकादमी चेन्नई तमिलनाडु में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। अब उनका चयन वायु सेना में फ्लाइइंग ऑफिसर के तौर पर हुआ है । वायुसेना में परमानेंट कमीशन के लिए चयनित होने पर वह जुलाई महीने से हैदराबाद में फ्लाईंग आफ़िसर् का प्रशिक्षण प्राप्त करके देश सेवा के अपने जनून को पूरा करने में जुट जाएंगे। सुघोष ने इससे पहले CDS और दो बार AFCAT उतीर्ण करने के बाद यह शानदार सफलता हासिल की है।

 

यह भी पढ़ें : latest news : अवैध दरगाह पर बवाल, उग्र भीड़ के हमले से एक की मौत

 

इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशन में की इंजीनियरिंग

सुघोष की आरंभिक शिक्षा नवलोक आदर्श विद्यालय खनसरा (मेहरी काथला) और लार्ड कान्वेंट स्कूल सरकाघाट से हुए है । उसके बाद माध्यमिक शिक्षा मिनर्वा स्कूल घुमारवीं और बारहवीं तक की शिक्षा जवाहर नवोदय कोठीपुरा बिलासपुर से प्राप्त की है। जमा दो तक की पढ़ाई के बाद इन्होंने जे पी यूनिवर्सिटी वकनाघाट सोलन से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग की ।

 

यह भी पढ़ें : Latest news : सरकारी नौकरी की है तलाश, तो पढ़ें यह खबर

 

क्षेत्र के युवा होंगे प्रेरित

सुघोष के पिता डॉ एल आर शर्मा डिग्री कॉलेज से प्रधानचार्य और माता स्वास्थ्य विभाग से सुपरवाइजर के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। सुघोष की इस सफलता से परिवार एवं गाँव में खुशी की लहर है। सुघोष शर्मा की इस सफलता से क्षेत्र के युवाओं को देश सेवा को जीवन का लक्ष्य चुनने के लिए प्रेरित करेगा।

 

यह भी पढ़ें : राजस्थान में बिपरजॉय का असर, 5 हजार से ज्यादा लोग शिफ्ट, यातायात प्रभावित

Happy
Happy
50 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
50 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मनोहर हत्याकांड पर CM का बयान, BJP युवा मोर्चा ने फूँका आरोपियों का घर

Spread the love The news warrior 17 जून 2023 शिमला : मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने चंबा में मनोहर हत्याकांड को लेकर शनिवार को बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मनोहर की हत्या के 24 घंटे के अंदर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया ।  भाजपा युवा मोर्चा ने […]

You May Like