लखीमपुर हिंसा – केंद्रीय मंत्री के बेटे समेत 14 पर FIR दर्ज, यह पूरा घटनाक्रम 

0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 29 Second

लखीमपुर हिंसा –  केंद्रीय मंत्री के बेटे समेत 14 पर FIR दर्ज, यह पूरा घटनाक्रम 

 

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जिला में हुई हिंसा में कुल 8 लोगों की मौत हो गई इन 8 लोगों में चार किसानो के साथ और अन्य चार लोग शामिल थे।  अन्य चार लोगों में दो बीजेपी कार्यकर्ता और दो ड्राइवर है इसके अलावा 12 से 15 लोगों के घायल होने की भी सूचना है।  आपको बता दें कि यह घटना लखीमपुर जिला मुख्यालय से लगभग 75 किलोमीटर दूर नेपाल सीमा के नजदीक तिकुनिया गांव में यह हिंसा हुई है। 

इस घटनाक्रम में न्यूज़ चैनल साधना की संवादाता रतन कश्यप न्यूज़ कवरेज के दौरान मौत हो गई है  उनके साथ हुई।  गाड़ी की जोरदार टक्कर में बस सड़क किनारे पानी में जा दिए थे। 

  रविवार की घटना क्रम के अनुसार सैकड़ों की संख्या में किसान विरोध कर रहे थे क्योंकि मंत्री  इस रास्ते से अपना सफर तय करने वाले थे।  यह विरोध प्रदर्शन उप मुख्यमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री अजय मिश्र के विरोध में था क्योंकि उन्होंने  किसी कार्यक्रम के  मंच से काले झंडे दिखाने वाले किसानों को चेतावनी देते हुए कहा था कि   “मैं केवल मंत्री विधायक या सांसद नहीं हूं जो लोग मुझे मेरे सांसद या विधायक होने से पहले से मेरे विषय में जानते होंगे  उनको यह हम भी मालूम होगा कि मैं भी चुनौती से भागता नहीं हूं उन्होंने कहा था कि जिस दिन मैंने चुनौतियों को स्वीकार कर कार्य कर लिया उस दिन पलिया नहीं  लखीमपुर तक छोड़ना पड़ सकता है याद रखना”

वहीं रविवार को हुए घटनाक्रम में फिर किसान मोर्चा के प्रतिनिधियों ने आरोप लगाए हैं कि मंत्री के पुत्र आशीष मिश्रा द्वारा  किसानों के ऊपर गाड़ियां चढ़ाई गई तथा किसानों को कुचला गया जिससे 4 किसानों की मौत हुई था लगभग एक दर्जन लोग घायल हुए।  

किसान नेताओं ने आरोप लगाए हैं कि आशीष मिश्रा ने किसानों पर गोली  भी चलाई है।   वहीं चश्मदीद किसान नेता पिंडर सिंह सिद्दू कहते हैं कि माहौल बिल्कुल ठीक था रात करीब 2:30 बजे अजय मिश्रा के बेटे कुछ गुंडों के साथ वहां पहुंचते हैं  और जो किसान झंडे लेकर घूम रहे थे उनके गाड़ी चढ़ा देते हैं मंत्री के बेटे द्वारा गोलियां भी चलाई जाती है। वह कहते हैं कि यह बहुत दुखद घटना थी हमारे 4 किसान साथी शहीद हुए हैं। 

अजय मिश्र के बेटे ने आरोपों  पर अपनी सफाई देते हुए कहा कि यह सभी आरोप झूठे हैं वह बोले कि बेगुनाही साबित करने के लिए वह सबूत पेश करेंगे।  वायरल वीडियो में किसानों का हिंसात्मक  रिजेक्शन सामने आया है जहां वह गाड़ी को धक्का दे रहे हैं वह गाड़ी से निकले लोगों को लाठियों से मार रहे हैं। अजय मिश्र की बेटे आशीष मिश्र करते हैं कि हमारे कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है और आप कह रहे हैं कि इन्हें हमारी गाड़ी से रौंद डाला। 

 वही अब इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्र समेत 14 अन्य लोगों पर एफ आई आर दर्ज की गई है। किसानों के समर्थन में पहुंचने पर प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव को हिरासत में लिया गया है।  

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल प्रदेश : निजी दुकानों की तरह नजर आएगी अब उचित मूल्यों की दुकानें, करोड़ों का बजट जारी।

Spread the love हिमाचल प्रदेश : निजी दुकानों की तरह नजर आएगी अब उचित मूल्यों की दुकानें, करोड़ों का बजट जारी।   शिमला, 04 अक्टूबर 2021   शिमला : हिमाचल प्रदेश की उचित मूल्यों की दशा में अब सुधार होगा, करोड़ों का बजट इसके लिए जारी जा चुका है। निजी […]

You May Like