पर्यटन को बढ़ावा देने में परस्पर सहयोग करेंगे हिमाचल व गोवा, पर्यटकों को देंगे पैकेज

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 53 Second

 

the news warrior 

13 फरवरी 2023

 

शिमला : हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत ने रविवार को मुलाकात को । जिसमें उन्होंने हिमाचल प्रदेश और गोवा पर्यटन और निवेश जैसे क्षेत्रों को बढ़ावा देने के लिए परस्पर सहयोग से कार्य करने  और घरेलू तथा विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए विशेष पैकेज करने को लेकर चर्चा की ।

 

यह भी पढ़ें : हिमाचल कैबिनेट की बैठक इस दिन होगी , हो सकते हैं कई बड़े फैसले

 

पर्यटक केंद्रित वृहद् पैकेज किया जाएगा तैयार

मुख्यमंत्री सुक्खू ने संयुक्त रणनीति पर विशेष बल देते हुए कहा कि हिमाचल और गोवा देश के प्रमुख पर्यटन राज्य हैं और दोनों ही राज्यों में विश्व के अद्भुत संयुक्त पर्यटन गंतव्य के रूप में स्थापित होने की अभूतपूर्व संभावनाएं हैं। इससे लोगों को रोजगार और स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध होने के साथ-साथ आर्थिकी को भी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि दोनों राज्यों के पर्यटन गंतव्यों को आपस में जोड़ने वाले पर्यटक केंद्रित वृहद् पैकेज तैयार करने की आवश्यकता है ताकि दोनों ही राज्यों में घरेलू तथा विदेशी पर्यटकों की संख्या में और बढ़ोतरी की जा सके।

 

यह भी पढ़ें : भारत की सड़कों पर 2030 तक दौड़ेंगे 2 करोड़ इलेक्ट्रिक वाहन : नितिन गडकरी  ।

 

उन्होंने कहा कि दोनों राज्य मिलकर पर्यटन और व्यापार के क्षेत्रों में एक विशेष प्रणाली तैयार कर सकते हैं। ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू और डॉ. प्रमोद सावंत ने समुद्र तथा पर्वतों के पारिस्थितिकीय तंत्र (इको सिस्टम) के बारे में आपसी समझ और बेहतर करने के दृष्टिगत दोनों राज्यों के छात्रों के लिए समुद्र-पर्वत विषय पर आधारित विज्ञान कार्यशालाओं तथा छात्र विनिमय कार्यक्रमों की शृंखला आरंभ करने पर भी चर्चा की।

 

यह भी पढ़ें : धर्मशाला में नहीं अब यहाँ खेला जाएगा तीसरा टेस्ट मैच, इस वजह से शिफ्ट हुआ वेन्यू ।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल : डेढ़ करोड़ की हुई धन वर्षा RCB के लिए खेलेगी तेज गेंदबाज रेणुका ठाकुर

Spread the love   the news warrior 13 फरवरी 2023 शिमला : महिला  आईपीएल के पहले सीजन की नीलामी सोमवार को  मुंबई में हुई । भारतीय टीम की तेज गेंदबाज क्रिकेटर रेणुका सिंह ठाकुर पर पैसों की बरसात हो गई। हिमाचल की तेज गेंदबाज रेणुका ठाकुर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर […]

You May Like