हिमाचल मंत्रिमंडल में लिए गए यह अहम निर्णय, नादौन में खुलेगा HRTC डिपो

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 30 Second

 

The news warrior

5 अप्रैल 2023

शिमला : हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक मंगलवार को मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू की अध्यक्षता में हुई । इसमें मुख्यमंत्री सुखाश्रय योजना को कानून बनाकर लागू करने, कोरोना को लेकर प्रेजेंटेशन, APMC एक्ट में संशोधन और नादौन में HRTC का डिपो खोलने की मंजूरी प्रदान की गई। सुक्खू कैबिनेट ने HP सुखाश्रय बिल को विधानसभा के इसी बजट सत्र में लाने को मंजूरी प्रदान की।

 

यह सभी प्रावधान आएंगे एक्ट के दायरे में

मुख्यमंत्री सुखाश्रय योजना के सभी प्रावधान को एक्ट बनाकर लागू किया जाएगा। इसके तहत अनाथ बच्चों की प्राइमरी से लेकर हायर एजुकेशन, आश्रम में उनकी देखरेख, उनकी विवाह को दो लाख, पॉकेट-मनी, घूमने-फिरने का खर्च, फेस्टिवल पर वित्तीय मदद, लैंड-लेस को मकान के लिए जमीन इत्यादि देने के सभी प्रावधान एक्ट के दायरे में लाए जाएंगे।

नादौन में खुलेगा HRTC का डिपो

कैबिनेट बैठक में  कोरोना को लेकर भी प्रेजेंटेशन दी गई, लेकिन बंदिशों को लेकर सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया गया । सुक्खू कैबिनेट ने नादौन में हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम (HRTC) का डिपो खोलने को मंजूरी दी ।

 

SDM, तहसीलदार को मंडियों में छापेमारी की शक्तियां

कैबिनेट ने APMC एक्ट में संशोधन को मंजूरी दी है। इसके तहत अब तक मंडियों में छापेमारी की शक्तियां केवल APMC सेक्रेटरी को थी, लेकिन सुक्खू सरकार ने मंडियों में किसी तरह की गड़बड़ी और बागवानों से धोखाधड़ी रोकने के लिए SDM, तहसीलदार, नायब तहसीलदार को भी छापे मारने की शक्तियां देने का निर्णय लिया है। कैबिनेट में वाटर सैस के नए रूल्स को लेकर भी चर्चा की गई।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल में 1493 एक्टिव कोरोना केस , 24 घंटे में 306 संक्रमित मामले

Spread the love   The news warrior  5 अप्रैल 2023 शिमला : हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामलों में  लगातार इजाफा हो रहा है । हिमाचल में बीते 24 घंटे में 306 नए कोरोना केस आए हैं।  इसके साथ ही कोरोना के एक्टिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 1493 हो गया […]