latest news ! दधोल में लोगों को दी गई बैंकिंग से जुड़ी जानकारी

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:1 Minute, 55 Second

The news warrior

11 सितंबर 2023

घुमारवीं :  घुमारवीं उपमंडल के तहत पड़ने वाले दधोल गाँव में सोमवार को हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक शाखा दधोल द्वारा वित्तीय साक्षरता अभियान के तहत एक दिवसीय जागरूकता शिविर लगाया गया । इस एक दिवसीय शिविर में स्थानीय ग्रामवासियों ने भाग लिया।

 

डिजिटल लेनदेन के बारे में दी जानकारी

इस शिविर में बैंक शाखा दधोल के प्रबंधक महेंद्र सिंह ने उपस्थित लोगों को बैंक व जनता किस प्रकार एक दूसरे के पूरक हैं के विषय पर जानकारी दी । उन्होंने वहां उपस्थित लोगों को सक्रिय बचत योजना, बजट निर्माण के साथ- साथ डिजिटल वित्तीय सेवाओं के बारे में जानकारी दी । इस कार्यक्रम में डिजिटल लेनदेन , केंद्रीय सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न बीमा योजनाओं जीवन ज्योति बीमा योजना व सुरक्षा बीमा योजना तथा अन्य बैंकिंग सेवाओं की जानकारी दी गई एवं बैंक से जुड़ने के अनेक फायदों के बारे में बताया गया  ।

 

अनजान व्यक्तियों के साझा न करें एटीएम का पिन

इसके अतिरिक्त उन्होंने लोगों को अनजान व्यक्ति को अपना एटीम कार्ड का पिन व ओटीपी साझा करने के बारे में सलाह दी ।  इस अवसर पर बैंक कर्मचारी बलराम, पंचायत वार्ड सदस्य सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

 

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

latest news ! आपदा प्रभावितों को किराए पर आवासीय सुविधा देगी सरकार : सीएम

Spread the love   The news warrior  11 सितंबर 2023 शिमला : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रदेश सरकार की विभिन्न विकास योजनाओं और कार्यक्रमों के कार्यान्वयन की समीक्षा के लिए सोमवार को मंडे मीटिंग की अध्यक्षता की। उन्होंने योजनाओं व विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री […]

You May Like