राज्य सैनिक बोर्ड के निदेशक मदन शील शर्मा ने किया शहीद स्मारक का दौरा, एक ईंट शहीद के नाम अभियान के तहत बिलासपुर में बन रहा शहीद स्मारक.

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 27 Second

राज्य सैनिक बोर्ड के निदेशक मदन शील शर्मा ने किया शहीद स्मारक का दौरा

एक ईंट शहीद के नाम अभियान के तहत बिलासपुर में बन रहा शहीद स्मारक.

 

बिलासपुर, 26 सितंबर 2021

 

एक ईंट शहीद के नाम अभियान के तहत बिलासपुर में शहीदी स्मारक बनाया जा रहा है। हिमाचल प्रदेश के राज्य सैनिक बोर्ड के निदेशक ब्रिगेडियर मदन शील शर्मा ने आज इस समारक का दौरा किया।

 

इस मौके पर अभियान के संयोजक एक्स सूबेदार मेजर प्रेम सिंह, उपाध्यक्ष कैप्टन बाबू राम और जिला परिषद सदस्य सत्या ठाकुर भी उपस्थित थी। दौरे के बाद राज्य सैनिक बोर्ड के निदेशक ब्रिगेडियर मदन शील शर्मा ने कहा कि टीम की तरफ से बहुत बढ़िया काम किया जा रहा है। अगर इस नेक काम में उनके किसी भी तरह के सहयोग की जरूरत है तो वह हमेशा उनके साथ खड़े हैं।

 

बता दें कि सैनिकों के सम्मान में ये शहीदी स्मारक बनाया जा रहा है। संयोजक प्रेम सिंह ने उन्हें इस अभियान के बारे में पूरी जानकारी दी कि कैसे वह शहीद स्मारक का निर्माण करवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि स्मारक का काम लगभग पूरा हो गया है। जो थोड़ा बहुत काम रह गया उसे पूरा करके जल्द ही स्मारक का उदघाटन कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरहदों पर सैनिक हर विपरीत परिस्थिति को झेलते हुए देश की रक्षा करते हैं। हर व्यक्ति को उनके सम्मान के लिए काम करना चाहिए।

 

 

गौरतलब है कि एक ईंट अभियान के अंतर्गत बिना सरकार की आर्थिक मदद के लोगों के सहयोग से ही शहीदी स्मारकों का निर्माण करवाया जा रहा है। शहीद स्मारक सिर्फ स्मारक तक ही नहीं बल्कि नौजवानों के लिए प्रेरणा का केंद्र भी बन रहे हैं, क्योंकि वहां स्मारक के साथ-साथ नौजवानों के शारीरिक व मानसिक विकास के लिए भी केंद्र बनाए जा रहे हैं। हरियाणा में दो स्मारकों का निर्माण करवाया गया जहां एक स्मारक में अखाड़ा व दूसरे स्मारक में पार्क बनाया गया।

 

इसी तरह हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में ये भव्य शहीदी स्मारक बनाया जा रहा है, जिसके लिए भारत के राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद, मुख्य मंत्री हिमाचल प्रदेश श्री जय राम ठाकुर ने भी अपनी ओर से एक ईंट भेंट की थी। यहां शहीदी स्मारक के अलावा लाईब्रेरी, गौरव संग्रहालय, ओपन थियेटर आदि का निर्माण करवाया जा रहा है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्रदेश के 28 सरकारी चिकित्सकों ने सरकार को दिखाया ठेंगा, तबादला लेकिन ज्वाइन नहीं

Spread the loveप्रदेश के 28 सरकारी चिकित्सकों ने सरकार को दिखाया ठेंगा,  तबादला लेकिन ज्वाइन नहीं शिमला – प्रदेश के 28 सरकारी चिकित्सकों द्वारा सरकार के खिलाफ बागी तेवर दिखाए गए हैं। आपको बता दें कि आईजीएमसी शिमला और कांगड़ा स्थित टांडा मेडिकल कॉलेज से चिकित्सकों का तबादला चंबा मेडिकल […]
प्रदेश के 28 सरकारी चिकित्सकों ने सरकार को दिखाया ठेंगा,  तबादला लेकिन ज्वाइन नहीं

You May Like