राष्ट्रपति के हिमाचल दौरे को लेकर तैयारियां तेज, डीसी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 52 Second

 

The news warrior 

3 अप्रैल 2023

शिमला : भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार 18 से 20 अप्रैल तक शिमला दौरे पर आ रही हैं। शिमला में वह राष्ट्रपति निवास दी रिट्रीट में रुकेंगी। राष्ट्रपति के दौरे की तैयारियों को लेकर सोमवार को  उपायुक्त  शिमला आदित्य नेगी ने अधिकारियों की मीटिंग ली। इसमें उपायुक्त  ने संबंधित विभागों को सभी तैयारियां समय पर पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग (PWD) को शहर की सड़कें और हाईवे-5 को शिमला से छराबड़ा तक चकाचक करने, शहर में सफाई व्यवस्था बनाने, पुलिस को सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने के निर्देश दिए  हैं ।

 

यह भी पढ़ें : काजा में होगा राज्य स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह, सीएम सुक्खू होंगे मुख्यअतिथि

 

173 वर्ष पुराना  राष्ट्रपति निवास आम जनता के खुलेगा

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 20 अप्रैल को 173 वर्ष  पुराने राष्ट्रपति निवास हेरिटेज बिल्डिंग दी रिट्रीट को आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा । इसको खोलने से  पर्यटन को नए पंख लगेंगे । देश-विदेश से आने वाले पर्यटक निर्धारित एंट्री फीस के साथ दी रिट्रीट का भ्रमण कर सकेंगे। उपायुक्त  ने राष्ट्रपति भवन को ओपन करने से पहले अधिकारियों को इस दिशा में कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए।

 

यह भी पढ़ें : सब जूनियर व युवा राष्ट्रीय ड्राप रो बॉल प्रतियोगिता में हिमाचल ने झटका स्वर्ण

 

बैठक में यह अधिकारी रहे मौजूद

बैठक में एडिशनल डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट (लॉ एंड ऑर्डर) राहुल चौहान, एडिशनल कमिश्नर MC शिमला बाबू राम शर्मा, ASP शिमला सुनील नेगी, SDM शिमला ग्रामीण निशांत कुमार, SDM शिमला शहरी भानु गुप्ता, राष्ट्रपति निवास के प्रबंधक भारत भूषण सहित इत्यादि मौजूद रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ममता हुई शर्मसार, कंबल में लपेटकर बस में छोड़ दी दो दिन की नवजात बच्ची

Spread the love   The news warrior 4 अप्रैल 2023 कुल्लू : देवभूमि कहे जाने वाले हिमाचल  में एक बार फिर मां की ममता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। कुल्लू से मंडी जा रही एक बस में अज्ञात व्यक्ति ने नवजात बच्ची को छोड़ दिया और फरार हो […]

You May Like