शिमला आगमन पर पारंपरिक वाद्य यंत्रों से होगा प्रधानमंत्री का स्वागत, किसान सम्मान निधि योजना की राशि करेंगे जारी

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:5 Minute, 19 Second
THE NEWS WARRIOR
30/05/2022

देश भर से कार्यक्रम में जुड़ेंगे करीब 17 लाख लोग

मैं मुख्यमंत्री बाद में पहले हूं पार्टी कार्यकर्ता- जयराम ठाकुर 

शिमला:-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल हिमाचल के दौरा पर आ रहे हैं। राजधानी शिमला में वह एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे। इस रैली में जहां प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की राशि जारी करेंगे वहीं देश भर के 17 लाख लोगों से भी वर्चुअली जुड़ेंगे। यह जानकारी सीएम जयराम ठाकुर ने आज शिमला में आयोजित प्रेस वार्ता में दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई सुबह 10:50 पर शिमला पहुंचेंगे। यहां उनका पारंपरिक वाद्य यंत्रों किन्नौरी वाद्य यंत्र, ढोल-नगाड़ा और नरसिंगा से स्वागत किया जाएगा। इस दौरान वह सीटीओ से रोड शो भी निकालेंगे। राज्य सरकार ने इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

सीएम जयराम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश को एक पहचान मिली है। कोविड काल में सबसे बड़ी चुनौती रही, जिससे देश प्रधानमंत्री के नेतृत्व में अच्छे से निपटा है। पीएम मोदी के नेतृत्व में देश ने विश्व भर में पहचान बनाई है।

 करीब 50 हजार लोग कार्यक्रम में जुड़ेंगे

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने पीएम मोदी से हिमाचल आने का आग्रह किया था, जिसके बाद पीएम मोदी की तरफ से दो कार्यक्रम दिए गए। पहला कार्यक्रम जो कल होने वाला है। इस कार्यक्रम में सभी राज्यों के मुख्यमंत्री वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे। सीएम ने दावा किया कि इस देश भर से कार्यक्रम में करीब 17 लाख लोग जुड़ेंगे वहीं, हिमाचल के करीब 50 हजार लोग इस कार्यक्रम में जुड़ेंगे।

पीएम किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त करेंगे जारी 

जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के 11 जिलों में वर्चुअल माध्यम से लोग जुड़ेंगे और सभी मंत्री अपने जिलों में मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री कल पीएम किसान सम्मान निधि की 21000 करोड़ रुपए की 11वीं किस्त जारी करेंगे। इससे 80 करोड़ लोग लाभान्वित होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कार्यक्रम के बाद 17 जून को फिर से पीएम मोदी हिमाचल के धर्मशाला में आयोजित एक मीटिंग में भाग लेने आएंगे। केंद्र सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए सीएम ने एम्स, अटल टनल, एडीबी के लिए ग्रांट और अन्य सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।

मैं मुख्यमंत्री से पहले हूं पार्टी कार्यकर्ता

जयराम ठाकुर ने कहा मैं मुख्यमंत्री से पहले मैं पार्टी कार्यकर्ता हूं। ऐसे में मुझे कोई प्रभाव नहीं पड़ता। पार्टी ने मुझे जो दायित्व सौंपा था, उसके तहत मैं कांग्रेस अध्‍यक्ष प्रतिभा सिंह के घर न्‍योता देने गया था। उनका परिवार शायद आम आदमी के घर नहीं जाता होगा। उनका दर्जा अलग है। एक अलग तरह का शौक कुछ नेताओं को चढ़ा है।

सिद्दू मूसेवाला की हत्‍या पर मुख्यमंत्री की प्रतिक्रिया

जयराम ठाकुर ने पंजाब में नामी गायक सिद्दू मूसेवाला की हत्‍या पर भी प्रतिक्रिया दी। पंजाबी सिंगर की दो तीन दिन पहले ही सुरक्षा वापस ली गई थी। राजनीतिक सुर्खियां बटोरने के लिए पंजाब की सरकार ऐसा करती है। हिमाचल प्रदेश में खालिस्तान के नारे लिखे गए थे, हिमाचल प्रदेश से तीन दिन में ऐसा करने वाले उठा लिए गए, लेकिन पंजाब सरकार में खालिस्तान के नारे लगाने वालों पर कोई कार्यवाई नहीं होती हैं। आम आदमी पार्टी की सरकार न तो पंजाब के हित में है और न ही देश हित में है।

 

 

यह भी पढ़े:-

31 मई को शिमला में प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए शिमला पुलिस ने किया ट्रैफिक प्लान जारी

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा 2021 का फाइनल रिजल्ट किया घोषित, श्रुति शर्मा ने किया टॉप

Spread the love THE NEWS WARRIOR 30/05/2022 685 कैंडिडेट्स ने पास की परीक्षा 180 आईएएस, 37 आईएफएस और 200 आईपीएस के लिए पास हुए कैंडिडेट्स संघ लोक सेवा आयोग :- संघ लोक सेवा आयोग द्वारा सिविल सेवा परीक्षा 2021 के अंतिम परिणामों की घोषणा आज कर दी गई है। आयोग […]