टैक्सी ड्राइवर की मौत पर मानवाधिकार आयोग ने दिए जांच के आदेश

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 3 Second
            
THE NEWS WARRIOR
03 /03 /2022

मानवाधिकार आयोग ने टैक्सी ड्राइवर की मौत पर जांच के आदेश दिए

उमंग फाउंडेशन ने की थी शिकायत

12 अप्रैल तक शपथ पत्र के साथ जांच रिपोर्ट पेश करने को कहा गया

शिमला:-

राज्य मानवाधिकार आयोग ने उमंग फाउंडेशन की शिकायत पर नालदहरा में एक होटल द्वारा सोने का स्थान न दिए जाने से भीषण ठंड से यूपी के टैक्सी ड्राइवर की मौत की जांच के आदेश दिए हैं। शिमला के पुलिस अधीक्षक आयोग में 12 अप्रैल तक शपथ पत्र के साथ जांच रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है।

29 जनवरी को मानवाधिकार आयोग को शिकायत भेजी थी

उमंग फाउंडेशन के अध्यक्ष प्रो. अजय श्रीवास्तव ने बताया कि फाउंडेशन के ट्रस्टी विनोद योगाचार्य ने 29 जनवरी को मानवाधिकार आयोग को शिकायत भेजी थी। इसमें बताया गया था कि किस तरह जनवरी के अंतिम सप्ताह में उत्तर प्रदेश के बिजनौर के टैक्सी ड्राइवर के साथ आए पर्यटकों को तो नालदहरा के क्लब महिंद्रा होटल ने कमरे उपलब्ध करा दिए।

 गैस के कारण हुई मौत

लेकिन भीषण ठंड में गुहार लगाने के बावजूद टैक्सी ड्राइवर सुवेंद्र चौधरी(42) को डॉरमेट्री या सोने के लिए अन्य स्थान उपलब्ध कराने से इंकार कर दिया था। मजबूरी में उसने टीन के कनस्तर में आग जलाकर टैक्सी के भीतर रख लिया। इससे संभवत गैस के कारण रात को उसकी मौत हो गई।

उचित मुआवजा दिलवाने की मांग

विनोद योगाचार्य ने आयोग से मामले की जांच कराने, होटल के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज करने, ड्राइवरों को रात बिताने के लिए सुरक्षित जगह देने, होटलों के सीएसआर( कॉरपोरेट सोशल रिस्पोंसीबिलिटी) खातों की जांच कराने और मृतक ड्राइवर के परिवार को उचित मुआवजा दिलवाने की मांग की थी। उन्होंने यह भी कहा था कि आयोग पर्यटन विभाग को इस बारे में उचित दिशा निर्देश जारी करें।

सुनवाई 12 अप्रैल को

प्रो. श्रीवास्तव ने कहा कि आयोग ने शिकायत का संज्ञान लेते हुए एसपी से जांच रिपोर्ट तलब की है। अब इसकी सुनवाई 12 अप्रैल को होगी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर कर्मचारियो ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

Spread the love THE NEWS WARRIOR 03 /03 /2022 कर्मचारियो ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा  बीच सड़क पर बैठकर किया जोरदार प्रदर्शन हक है और लेकर रहेंगे शिमला :- पुरानी पेंशन बहाली को लेकर कर्मचारियो ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। गुरुवार को सेंकडो कर्मचारी सर्कुलर मार्ग […]

You May Like