शिमला: इलेक्शन कमीशन की रेडार पर 500 कर्मचारी, चुनाव डयूटी की ट्रैनिंग में शामिल ना होने वालो को कारण बताओ नोटिस होगें ज़ारी

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 30 Second

THE  NEWS WARRIOR

05 /011 /2022

इलेक्शन कमीशन के तहत डयूटी दे रहें कर्मचारियों की ट्रेनिंग करवा रहा

हिमाचल:

हिमाचल में ‌विधानसभा चुनाव को लेकर इलेक्शन कमीशन ने कमर कस ली है और साथ ही जो डयूटी कर्मचारी लापरवाही कर रहे है, अब वो रडार पर आ चुके है।

हिमाचल में 12 नवंबर को मतदान होना है, जिसके लिए इलेक्शन कमीशन के तहत डयूटी दे रहें कर्मचारियों की ट्रेनिंग करवा रहा है। शिमला जिला के लगभग 500 कर्मचारी इलेक्शन कमीशन के निशाने पर है। जो कर्मचारी इलेक्शन कमीशन द्वारा करवाई गई चुनावी ट्रेनिंग में शामिल नहीं हो रहें हैं। इलेक्शन कमिशन इन पर कार्रवाई करने की तैयारी में है। ट्रेनिंग में शामिल न होने वाले कर्मचारियों को नोटिस जारी किए जाएंगे।

7 हजार कर्मचारियों की लगाई गई है डयूटी
शिमला में विधानसभा चुनाव के लिए 7 हजार कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। जिनमें से पहली ट्रेनिंग में 1500 और दूसरी रिहर्सल में 1740 कर्मचारी नहीं पहुंचे। इलैक्शन कमीशन की गाज उन 500 कर्मचारियों पर गिरने वाली हैं, जिन्होंने अभी तक एक भी रिहर्सल अटैंड नहीं की है। यदि यह कर्मचारी अंतिम रिहर्सल जो की 9 नवंबर को होनी है, उसमें भी भाग नहीं लेंगे तो उनके लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा।

कर्मचारी शुगर, ब्लड प्रैशर और पारिवारिक समस्या का दे रहें हवाला
DC शिमला आदित्य नेगी ने कहा कि कर्मचारी शुगर, ब्लड प्रैशर बिमारी का हवाला देकर रिहर्सल में नहीं आ रहें हैं। इसके अलावा घर में माता- पिता की ज़्यादा उम्र होने और छोटे बच्चों को स्कूल भेजने की मजबूरी बताकर भी चुनाव ड्युटी हटाने की बात कर रहें हैं।

कर्मचारी जान बूझकर चुनावी ड्युटी से बच रहें
आदित्य नेगी ने कहा कि कर्मचारियों का कारण यदि सही है, उनके पास मेडिकल प्रूफ है, तभी उन्हें चुनावी ड्युटी से हटाया जाएगा। घर की परेशानी को लेकर भी कर्मचारियों से बात की जा रही है जिसकी मेजर दिक्कत है उसकी चुनावी ड्युटी कैंसिल कर दी जाएगी। DC शिमला आदित्य नेगी ने कहा कि जो कर्मचारी जान बूझकर चुनावी ड्युटी से बच रहें हैं उनके खिलाफ कारण बताओ नोटिस ज़ारी किया जाएगा।

DC शिमला ने कहा कि तीसरे सेशन की रिहर्सल 9 नवंबर को होनी है। सभी कर्मचारी कर्तव्यनिष्ठ और पारदर्शी ढंग से काम करें और मतदान प्रक्रिया में अपना सहयोग दें।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बद्दी:आबकारी विभाग ने मुंबई से नालागढ़ बिना E-वे बिल लाया जा रहा 1.40 करोड़ दवा का रॉ-मैटेरियल जब्त, नोटिस जारी

Spread the love THE  NEWS WARRIOR 05 /11 /2022 आबकारी विभाग ने GST एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए ट्रक को माल समेत कब्जे में लिया हिमाचल में राज्य कर एवं आबकारी विभाग बद्दी ने दवाओं के निर्माण में इस्तेमाल रॉ-मैटीरियल से भरा ट्रक टैक्स चोरी के मामले में पकड़ा। […]

You May Like