शिमला: आइस स्केटिंग के लिए रिंक बनकर तैयार, रजिस्ट्रेशन कराएं, नहीं बढ़ेगी फीस

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 13 Second

THE  NEWS WARRIOR
05 /12 /2022

12 दिसंबर से विंटर गेम्स शुरू होंगी, जो फरवरी तक चलेंगी

शिमला:

आइस स्केटिंग करने वाले खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर है। शिमला के लक्कड़ बाजार में एशिया के पहले ओपन एयर आइस स्केटिंग रिंक में बर्फ जमने लगी है। इसके साथ ही खिलाड़ियों के लिए रजिस्ट्रेशन भी ओपन कर दिए गए हैं। 10 दिसंबर तक रिंक गेम्स के लिए तैयार हो जाएगा। 12 दिसंबर से विंटर गेम्स शुरू होंगी, जो फरवरी तक चलेंगी।

प्राकृतिक रूप से  जमाई जाती है बर्फ 
आइस स्केटिंग रिंक की खास बात है कि इसमें प्राकृतिक रूप से बर्फ जमाई जाती है। आइस जमने का यह प्रोसेस रात से सुबह के बीच चलता है। बता दें कि पानी की 3 लेयर बर्फ जमाने के लिए बिछाई जाती है। इसके लिए टेंपरेचर का माइनस में जाना जरूरी है। इस समय शिमला का तापमान बर्फ जमाने के लिए बिल्कुल सही है।

फीस में किसी तरह की बढ़ोतरी नहीं
आइस स्केटिंग रिंक के MD मनप्रीत सिंह सैंबी का कहना है कि फीस में किसी तरह की बढ़ोतरी नहीं की गई है। 18 साल से ऊपर के खिलाड़ी को 3 हजार पूरे सीजन के देने होंगे, जिसमें स्केट्स के 1500 अलग से चार्ज किए जाएंगे। कपल मेंबर्स के लिए 3500 फीस रखी गई है और 18 साल से कम उम्र के बच्चों को 1800 पूरे सीजन के चुकाने होंगे।

  76 सेशन हुए थे पिछली साल
आइस स्केटिंग रिंक में पिछली बार सुबह शाम दोनों शिफ्ट मिलाकर 76 सेशन हुए थे, जिसमें 300 खिलाड़ियों ने भाग लिया था। मनप्रीत का कहना है कि इस बार और ज्यादा खिलाड़ियों के शामिल होने की उम्मीद है। आइस स्केटिंग का शौक सबसे ज्यादा बच्चों में होता है। विंटर गेम्स के लिए शिमला के स्थानीय लोगों के अलावा टूरिस्ट भी आते हैं। जब से लक्कड़ बाजार में आइस स्केटिंग शुरू हुई है, इस जगह को अलग पहचान मिली है।

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में शामिल ओपन एयर रिंक
रिंक को स्मार्ट सिटी मिशन के तहत बेहतर बनाने के लिए प्रोजेक्ट तैयार किया गया है, जिसका काम आचार संहिता हटने के बाद किया जाएगा।

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े:

हिमाचल: पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामला,सीबीआई ने मांगा रिकॉर्ड, प्रदेश पुलिस ने बंद की जांच

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

केवाईसी फार्म न भरने पर हिमाचल प्रदेश के 2.75 लाख किसानों की सम्मान निधि अटकी,15 दिसंबर तक की मोहलत

Spread the love   THE  NEWS WARRIOR 05 /12 /2022 केंद्र सरकार ने इन किसानों और बागवानों के खातों में 12वीं किस्त जारी नहीं की हिमाचल प्रदेश केवाईसी (नो योर कस्टमर) फार्म न भरने पर हिमाचल प्रदेश के 2.75 लाख किसानों की सम्मान निधि अटक गई है। केंद्र सरकार ने […]

You May Like