हिमाचल: पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामला,सीबीआई ने मांगा रिकॉर्ड, प्रदेश पुलिस ने बंद की जांच

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 26 Second

THE  NEWS WARRIOR
05 /12 /2022

सीबीआई की टीमें सोमवार या मंगलवार को पहुंच सकती हैं हिमाचल

 हिमाचल:

पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले में चंडीगढ़ में दो एफआईआर दर्ज होने के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने विशेष जांच दल (एसआईटी) और सीआईडी से पूरा रिकॉर्ड मांग लिया है। सीबीआई की टीमें सोमवार या मंगलवार को हिमाचल पहुंच सकती हैं। हिमाचल पुलिस की एसआईटी ने अब इस मामले की जांच बंद कर दी है। सीबीआई अब नए सिरे से जांच करेगी। सीबीआई पहले पेपर खरीदने वालों और फिर बेचने वालों से पूछताछ करेगी। इसके बाद और गिरफ्तारियां हो सकती हैं। एसआईटी अब तक 253 आरोपियों की गिरफ्तारियां कर चुकी है। इनमें 27 आरोपी राजस्थान, बिहार, उत्तर प्रदेश आदि राज्यों के हैं।

जांच करने के लिए सीबीआई ने बनाई दो टीमें

मामले की जांच करने के लिए सीबीआई ने दो टीमें बनाई हैं। ये टीमें हिमाचल आकर कांगड़ा, मंडी और सोलन में डेरा डालेंगी। जांच टीमें आरोपियों से पूछताछ करेगी। इसके बाद स्क्रीनिंग और प्रिंटिंग दोनों कमेटियों के पुलिस अधिकारियों को अलग-अलग पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। शिमला सीबीआई थाना में भी एक और एफआईआर दर्ज हो सकती है। उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार ने बीते 27 मार्च को पुलिस कांस्टेबल के 1,334 पदों के लिए परीक्षा ली थी। इसके लिए 81 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। इसमें 69,405 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। परिणाम 5 अप्रैल को  घोषित हुआ था। 6 मई को ही पुलिस ने कांगड़ा से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

 

 

 

 

 यह भी पढ़े:

BJP की आज दिल्ली में अहम बैठक, JP नड्‌डा करेंगे अध्यक्षता, चुनाव नतीजों पर होगा मंथन

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शिमला: आइस स्केटिंग के लिए रिंक बनकर तैयार, रजिस्ट्रेशन कराएं, नहीं बढ़ेगी फीस

Spread the love THE  NEWS WARRIOR 05 /12 /2022 12 दिसंबर से विंटर गेम्स शुरू होंगी, जो फरवरी तक चलेंगी शिमला: आइस स्केटिंग करने वाले खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर है। शिमला के लक्कड़ बाजार में एशिया के पहले ओपन एयर आइस स्केटिंग रिंक में बर्फ जमने लगी है। इसके […]

You May Like