पुलिस सिपाही पद कीअनुबंध समय सीमा घटाकर 2 वर्ष की जाए

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 46 Second

THE NEWS WARRIOR
25 /02 /2022

पुलिस सिपाही पद की अनुबंध अवधि घटाकर 2 वर्ष की जाए

हिप्र सेवानिवृत्त अराजपत्रित पुलिस कर्मचारी कल्याण संगठन ने उठाई मांग समय 

अनुबंध काल को 8 वर्ष से 5 वर्ष करने पर संगठन ने सीएम का आभार जताया

सिरमौर:-

हिप्र सेवानिवृत्त अराजपत्रित पुलिस कर्मचारी कल्याण संगठन जिला सिरमौर मुख्यालय पांवटा साहिब के कार्यकारिणी के सदस्यों की बैठक संगठन के अध्यक्ष एमआई खान की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

अनुबंध काल को 8 वर्ष से कम करके 5 वर्ष

बैठक के दौरान हिप्र सरकार द्वारा पुलिस विभाग में सिपाही पद के अनुबंध काल को 8 वर्ष से कम करके 5 वर्ष करने के लिए संगठन ने सीएम का आभार जताया।इस मौके पर संगठन के पदाधिकारियों ने मांग है कि अन्य विभागों के कर्मचारियों की अनुबंध अवधि की तर्ज पर पुलिस विभाग में सिपाही पद की अनुबंध अवधि भी 2 वर्ष की जाए।

शरारती तत्वों से रोकथाम की आवश्यकता 

बैठक मैं यह भी निर्णय लिया गया कि पिछले दिनों में कई बार जिला सिरमौर ओर पांवटा साहिब के क्षेत्र में शरारती तत्वों द्वारा शरण लेकर विभिन्न प्रकार की आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है।जिनकी रोकथाम की बहुत आवश्यकता हैं। सरहदों पर केवल पड़ोसी राज्यों में चुनाव के समय व अति वशिष्ठ व्यक्तियों के आगमन पर ही वाहनों की पूरी तरह से चैकिंग की जाती हैं अन्यथा नही।

सरहदों पर सरहदों पर सही प्रकार से चेकिंग व पूछताछ की जाए

जिसके लिए संगठन पुलिस अधीक्षक सिरमौर एवं उप मण्डल पुलिस अधिकारी पांवटा साहिब से आग्रह करता है कि हिप्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए औऱ शरारती तत्वों के आने जाने पर नजर रखने के लिये पहले की तरह राज्यों की सरहदों पर नियमित तौर पर सभी वाहनों की सही प्रकार से चेकिंग व पूछताछ की जाए। ताकि किसी भी होने वाली अप्रिय घटना से बचा जा सके।

रोड सेफ्टी क्लबों में ग्रामीण व सेवानिवृत्त पुलिस कर्मचारियों को भी सदस्य बनाया जाये

इसके साथ ही जिला के सभी पुलिस थाना में बने रोड सेफ्टी क्लबों में ग्रामीण व सेवानिवृत्त पुलिस कर्मचारियों को भी सदस्य बनाया जाये। ताकि ग्रामीण एवं सेवानिवृत्त पुलिस कर्मचारी सदस्य भी अपने क्षेत्रों की समस्याओं को रोड सेफ्टी कल्ब के ध्यानार्थ ला सके और उस समस्या के निपटारे में सहयोग भी कर सके।

आम जनता से अपील

हिप्र सेवानिवृत्त अराजपत्रित पुलिस कर्मचारी कल्याण संगठन मुख्यालय पांवटा साहिब ने आम जनता से अपील की कि बद्रीपुर चौक से विश्वकर्मा चौक तक सड़क के दोनों औऱ बने फुट पथ पर जगह जगह बहुत लोग चार व दो पहिया वाहन खड़ा कर देते है। जिससे सभी पैदल चलने वालों को कठिनाई आती हैं इसलिए सभी लोगों से निवेदन है की कोई भी सज्जन किसी भी प्रकार का वाहन फुट पाथ पर खड़ा न करे।

हेल्पलाइन न0 

उपरोक्त संगठन पुलिस विभाग एवं आम जनता की हर प्रकार की सहायता के लिए हमेशा तत्पर हैं जिसके लिए 8219701667, 9418116488 पर सम्पर्क किया जा सकता हैबैठक में अध्यक्ष एमआई खान के साथ सचिव बलबीर सिंह, कोषाध्यक्ष मोहन सिंह, भाग्यवती, सरोज बाला, रविंदर कुमार, सुशील कुमार, श्रवण कुमार, कुंदन सिंह, गुरशरण सिंह मिंटा आदि सदस्य उपस्थित रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शिवरात्रि महोत्सव का आगाज,करियाड़ा नाग मंदिर में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

Spread the love THE NEWS WARRIOR 25 /02 /2022 छह दिवसीय शिवरात्रि महोत्सव का आगाज करियाड़ा नाग मंदिर में उमड़ी भीड़ 25 से दो मार्च तक छह  दिवशीय शिवरात्रि मेले का शुभारंभ गरली:- गांव करियाडा के सुप्रसिद्ब प्राचीन ऐतिहासिक शक्तिपीठ नाग मन्दिर परिसर मेंं शुुुक्रवार को पांच दिवशीय महामृत्युंज्य हवन […]

You May Like