देर रात डेढ़ बजे तक नाहन में हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं का हंगामा , ये है मामला

0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 0 Second

 

देर रात डेढ़ बजे तक नाहन में हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं का हंगामा , ये है मामला

नाहन  – देर रात  जिला मुख्यालय नाहन के ऐतिहासिक दिल्ली गेट के समीप हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया।  इस दौरान हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने नेशनल हाईवे पर जाम कर दिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की गई।   हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया की जब वह मंदिर में पूजा अर्चना के द्वारा पुलिस अधिकारियों द्वारा उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया। 

 प्राप्त जानकारी के अनुसार हिंदू जागरण मंच कार्यकर्ता कालीस्थान तालाब के समीप रात 9:00 बजे हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना कर रहे थे  इसी दौरान पुलिस की एक टीम वहां पहुंची।   इस दौरान पुलिस ने कार्यकर्ताओं को शहर में बढ़ रही चोरी के मामलों का हवाला देते हुए घर जाने की बात कही  जबकि जागरण मंच के कार्यकर्ताओं का कहना है कि पुलिस कर्मचारियों  ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया है उन्हें चोर कहा गया।  इस घटना के बाद हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता भारी संख्या में में दिल्ली गेट पर एकत्रित हुए और यहां पर जाम लगाया गया। 

 वही मौके पर पुलिस अधिकारियों की टीम भी पहुंची पुलिस अधिकारियों द्वारा कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास किया लेकिन जागरण मंच के कार्यकर्ता नहीं माने। 

 दिल्ली गेट पर लगभग 3 घंटे जाम लगाने के बाद कार्यकर्ता के माल रोड पर पहुंचे जहां लगभग 2 घंटे तक जाम लगाया गया।  इस दौरान पुलिस कार्यकर्ताओं को समझाने की कोशिश करती रही मगर कार्यकर्ता अपनी बात पर अड़े रहे।  हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं का कहना था कि पुलिस के जवान जिन्होंने  कार्यकर्ताओं से बदतमीजी की है उन्हीं मौके पर बुलाया जाए और सबके सामने माफी मांगे तभी यह धरना खत्म होगा। 

यह भी पढ़े – हिमाचल प्रदेश उपचुनाव -15.49 लाख करेंगे मतदान, वोटिंग मशीन को छू नहीं पाएंगे वोटर, ये रहेगा खास

लगभग रात 1:30 बजे पुलिस अधिकारियों के आश्वासन पर हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने पीछे हटने का फैसला किया।   जिसके बाद जाम और धरना प्रदर्शन को खत्म किया गया।  हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं के जाम में सैकड़ों वाहन और एंबुलेंस फंसी रही। इस अवसर पर हिंदू जागरण मंच के महासचिव मानव शर्मा भी उपस्थित रहे उन्होंने कहा कि  कार्यकर्ता मंदिर में बैठकर अगले दिन की रूपरेखा तैयार कर रहे थे इतने में पुलिसकर्मियों द्वारा उनके साथ भव्य व्यवहार किया गया। 

 वहीं डीएसपी मीनाक्षी ने धरने पर बैठे युवाओं  को आश्वासन देकर धरने को समाप्त करवाया गया।  उन्होंने कहा कि मांग पर गहनता से विचार किया जाएगा  जिसके बाद कार्यवाही होगी। 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

क्योंथल रियासत के राजा विक्रम सेन का आईजीएमसी में निधन, विक्रमादित्य सिंह ने मामा के निधन पर प्रकट किया शोक।

Spread the love क्योंथल रियासत के राजा विक्रम सेन का आईजीएमसी में निधन, विक्रमादित्य सिंह ने मामा के निधन पर प्रकट किया शोक।   शिमला, 29 सितंबर 2021   क्योंथल रियासत के राजा वीर विक्रम सेन का आज सुबह आईजीएमसी में निधन हो गया है। करीब 8:20 पर उन्होंने अंतिम […]

You May Like