कोविड से हुई मौत का प्रमाण-पत्र लेने के लिए नहीं भटकेंगे परिजन

0 0
Spread the love
Read Time:1 Minute, 59 Second

शिमला – आईजीएमसी ने कोविड मृत्यु प्रमाण पत्र लेने के लिए प्रक्रिया सरल बनाई है। अस्पताल प्रबंधन ने शुक्रवार को इसको लेकर एक विशेष कमेटी का गठन किया है। कमेटी में डॉ. बलबीर वर्मा, डॉ. सुनील शर्मा नोडल अफसर और असिस्टेंट नोडल ऑफिसर का जिम्मा डॉ. राहुल गुप्ता को दिया गया है।कोरोना से हुई मौत के प्रमाणपत्र लेने के लिए अस्पतालों में मृतकों के परिजनों को नहीं भटकना पड़ेगा। आईजीएमसी ने मृत्यु प्रमाण पत्र लेने के लिए प्रक्रिया सरल बनाई है। अस्पताल प्रबंधन ने शुक्रवार को इसको लेकर एक विशेष कमेटी का गठन किया है।

कमेटी में डॉ. बलबीर वर्मा, डॉ. सुनील शर्मा नोडल अफसर और असिस्टेंट नोडल ऑफिसर का जिम्मा डॉ. राहुल गुप्ता को दिया गया है। आईजीएमसी के एमएस डॉ. जनकराज की ओर से इस कमेटी का गठन किया गया है। सरकार ने कोरोना से मरने वाले के परिजनों को 50 हजार की मदद देने की घोषणा की है। मृतकों के परिजनों को आवेदन करने से पहले दस्तावेजों को लेकर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें किसी भी तरह की समस्या पेश न आए इसके लिए तीन सदस्यीय डॉक्टरों की विशेष कमेटी बनाई है। ये कमेटी आवेदकों को रेडीमेट एप्लीकेशन भी उपलब्ध करवाएगा। इसके अलावा मृतकों के परिजनों को अगर मौत का सर्टिफिकेट, डेथ की पूरी जानकारी और कोविड टेस्ट रिपोर्ट की जांच रिपोर्ट भी उपलब्ध कराई जाएगी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

घण्डालवीं-हटवाड़-जाहू सड़क मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए रहेगा इस दिन से बंद

Spread the loveघण्डालवीं-हटवाड़-जाहू सड़क मार्ग रहेगा वाहनों की आवाजाही के लिए रहेगा इस दिन से बंद बिलासपुर 30 अक्तूबर:- जिला दण्डाधिकारी पंकज राय ने मोटर वाहन एक्ट 1988 की धारा 115 के तहत प्रदत शक्तियों का प्रयोग करते हुए आदेश जारी किए है कि घण्डालवीं-हटवाड़-जाहू सड़क मुरम्मत के कार्य के […]

You May Like