साइबर ठगों के हौंसले बुलंद , अब हमीरपुर के व्यक्ति से ठगे 60 लाख रुपये

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 20 Second
the news warrior

4 फरवरी 2023

हमीरपुर : साइबर ठगों के हौंसले दिन प्रतिदिन बुलंद होते जा रहे हैं । साइबर अपराधी हिमाचल के लोगों को ठगने के नए-नए तरीके अपना रहे हैं। ऐसा ही एक मामला हमीरपुर के एक व्यक्ति को 60 लाख का चूना लगाने का सामने आया है । शुक्रवार को पीड़ित ने शिमला साइबर थाने में शिकायत दर्ज करवाई । व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि उसने बजाज अलायंस इंश्योरेंस कंपनी में 6 लाख रुपये की इंश्योरेंस की थी। उसकी पॉलिसी काफी समय से बंद थी। साइबर शातिर ने व्यक्ति को सितंबर, 2022 को फोन पर सूचित किया कि पॉलिसी बंद है, अगर इसे दोबारा शुरू करना चाहते हैं तो अकाउंट में पैसा डालना होगा।

लालच में आकर फसा शातिर के जाल में

कहा कि यह पाॅलिसी 6 लाख के बजाय 50 लाख और एक करोड़ रुपये तक की हो जाएगी। शिकायतकर्ता लालच में आ गया और साइबर शातिर की ओर से दिए गए अकाउंट नंबर पर पैसे डालता गया। यह पैसा गूगल पे और आरटीजीएस और नेटबैकिंग से किया गया। व्यक्ति ने अपनी जीवन की सारी पूंजी शातिर के अकाउंट में डाल दी । पीड़ित ने बताया कि उसने कुल 60 लाख अकाउंट में डाले हैं। पीड़ित ने जब यह बात अपने साथियों के साथ बताई  तो पता चला कि उसे ठगा गया है। ऐसे में पीड़ित ने शिमला साइबर थाने में शिकायत की। पुलिस ने 420 आईपीएस और 66डी आईटीआई में मामला दर्ज किया है।

भूपिंद्र नेगी, एएसपी, साइबर पुलिस ने बताया कि हिमाचल  में साइबर अपराध बढ़ता जा रहा है। अपराधी लोगों को ठगने में नए नए तरीके इस्तेमाल कर  रहे हैं। लोग  साइबर अपराधियों के झांसे में न आए, इसके लिए  बार-बार एडवाइजरी जारी की जा रही है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शिमला : रामपुर में 2.20 ग्राम चिट्टे सहित हरियाणा का व्यक्ति गिरफ्तार

Spread the love   the news warrior  4 फरवरी 2023 शिमला : हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के रामपुर में पुलिस ने एक नशा तस्कर को पकड़ा है। आरोपी से 2.20 ग्राम चिट्‌टा बरामद हुआ है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस  एक्ट के तहत केस दर्ज करके जांच पड़ताल […]

You May Like