नामांकन वापसी का आज आखिरी दिन, साफ होगी चुनावी तस्वीर

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 57 Second

THE  NEWS WARRIOR
29 /10 /2022

निर्वाचन आयोग के शेड्यूल के अनुसार 29 अक्तूबर नाम वापस लेने की आखिरी तारीख

हिमाचल:

हिमाचल विधानसभा के चुनावों में दो प्रमुख दलों भाजपा और कांग्रेस के कितने बागी मैदान में रहेंगे, इसकी तस्वीर शनिवार को साफ हो जाएगी। निर्वाचन आयोग के शेड्यूल के अनुसार 29 अक्तूबर नाम वापस लेने की आखिरी तारीख है, इसीलिए यही वह दिन है, जब बगावत को लेकर दोनों दलों को फिर फैसला लेना है। हिमाचल विधानसभा के चुनाव में नामांकन की आखिरी दिन तक कुल 631 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा था। इनमें कई सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के बागी भी उतर गए हैं। उन्होंने बतौर निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव लडऩे का पर्चा दाखिल किया है। वर्तमान में भाजपा के लिए 14 सीटों पर और कांग्रेस के लिए 12 सीटों पर निर्दलीय नामांकन के कारण मुश्किलें खड़ी हैं। दोनों दलों में बागियों को मनाने के लिए कोशिशें हो रही हैं और यह कोशिश कितनी सफल हुई है, इसका पता शनिवार शाम तक चलेगा। कुल नामांकनों में से 45 नामांकन रद्द भी हुए हैं, लेकिन इसके बाद भी भाजपा के लिए कुल्लू, बड़सर, कांगड़ा, धर्मशाला, चंबा, इंदौरा, फतेहपुर, बंजार, मंडी, झंडुत्ता, बिलासपुर, नालागढ़ और कुल्लू जिला की आनी सीट पर बगावत के कारण मुश्किलें खड़ी हैं।

स्टार प्रचारकों की बड़ी रैलियां हो जाएंगी शुरू 

कांग्रेस में भी सोलन जिला की अर्की, ठियोग, सुलाह, गगरेट, चिंतपूर्णी, पछाद, बिलासपुर, जोगिंदर नगर, बंजार, चौपाल, आनी और नाचन जैसी सीटों पर बागी समानान्तर चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में इन सीटों पर अपने लोगों को मनाना कांग्रेस के लिए भी चुनौती होगी। भाजपा से मिल रही जानकारी के अनुसार करसोग और कसुम्पटी जैसी सीटों पर पार्टी ने सहमति बना ली थी और अब किन्नौर तथा नालागढ़ जैसी सीटों पर भी सहमति बनने के आसार हैं। कांग्रेस ने भी चिंतपूर्णी में पूर्व मंत्री कुलदीप कुमार को मना लिया है, लेकिन अन्य सीटों पर क्या होगा, यह शनिवार शाम तक ही पता चलेगा। शनिवार को नाम वापसी के अगले दिन 30 अक्तूबर को भाजपा ने सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में अपनी चुनावी रैलियां रखी हैं और इसके अगले दिन से हिमाचल में स्टार प्रचारकों की बड़ी रैलियां शुरू हो जाएंगी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से लेकर ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी और आम आदमी पार्टी की ओर से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जनसभाएं भी हिमाचल में देखने को मिलेंगी।

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े:

ऊना: गगरेट में इंटरनेट मीडिया पोस्‍ट को लेकर BJP और कांग्रेस समर्थकों में खूनी झड़प

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मतदान को लेकर सिरमौर में प्रशासन की तैयारी, 3,94,354 मतदाता 33 प्रत्याशियों के भाग्य का करेंगे फैसला

Spread the love THE  NEWS WARRIOR 29 /10 /2022 पांवटा विस क्षेत्र के देवी नगर पोलिंग में सबसे ज्यादा 1418 और नागली में सबसे कम 104 मतदाता हिमाचल के सिरमौर जिला में 12 नवम्बर को होने वाले मतदान के लिए जिला निर्वाचन विभाग ने सभी तैयारियां पूर्ण कर ली है। […]

You May Like