पढ़ें माल रोड सहित शिमला शहर में इन जगहों पर क्यों लगा प्रतिबंध

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 25 Second

पढ़ें माल रोड सहित शिमला शहर में इन जगहों पर क्यों लगा प्रतिबंध ?

THE NEWS WARRIOR 

शिमला, 01 फरवरी

माल रोड सहित शिमला शहर के कुछ क्षेत्रों में आज यानि 1 फ़रवरी से अगले दो महीनों तक  रैलियों, जुलूस, नारेबाजी करने और हथियार साथ लेकर चलने पर सुरक्षा  के दृष्टिगत पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है।

जिला दंडाधिकारी शिमला आदित्य नेगी ने आज यहां आदेश जारी करते हुए बताया कि यह आदेश माल रोड सहित छोटा शिमला से कनेडी हाउस व रिज मैदान, रेन्डेव्युज रेस्टोरेंट से रिवोली सिनेमा में 150 मीटर के दायरे में,

स्कैंडल प्वाइंट से कालीबाड़ी मंदिर, छोटा शिमला गुरुद्वारा से छोटा शिमला कुसुम्पटी संपर्क मार्ग, छोटा शिमला चैक से राजभवन से ओकओवर मार्ग, छोटा शिमला गुरूद्वारा से सटा हुआ सीढ़ियां तथा पैदल पथ कुसुम्पटी रोड तक, कार्ट रोड सम्पर्क मार्ग से मजीठा हाउस, एजी आॅफिस से कार्ट रोड, सीपीडब्ल्यूडी कार्यालय से चौड़ा मैदान तथा उपायुक्त कार्यालय के समीप पुलिस गुमटी से लोअर बाजार क्षेत्र के 150 मीटर के दायरे में यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होंगे।

उन्होंने बताया कि यह आदेश ड्यूटी के दौरान पुलिस, पैरा मिलिट्री एवं सैन्य कर्मियों पर लागू नहीं होंगे।
उपायुक्त ने बताया कि यह आदेश 2 महीनों तक लागू होंगे तथा इन आदेशों की अवहेलना करने वालों पर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 

यह भी पढ़े -:

 जिला दण्डाधिकारी शिमला आदित्य नेगी ने आज बताया कि शहर में सुरक्षा की दृष्टि से प्रवासी मजदूरों/रेहड़ी-फड़ी वाले को स्थानीय थाना प्रभारी से अपनी पहचान का पंजीकरण करवाना अनिवार्य होगा तथा ठेकेदारों के पास कार्य कर रहे प्रवासी मजदूरों के पंजीकरण का दायित्व उनके ऊपर होगा।
उन्होंने बताया कि यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होंगे और इन आदेशों की अवहेलना करने वालों पर धारा 188 आईपीसी के तहत कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने जिला के समस्त उपमण्डलाधिकारियों से आह्वान किया कि वे इन आदेशों के बारे में अपने संबंधित क्षेत्रों के लोगों को जागरूक करें।

 

यह भी पढ़ें -:5वीं से लेकर+2 हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड की वार्षिक परीक्षाओं की यहाँ देखें डेटशीट

 

 

लाइव खबरें देखने के लिए लाइक करें FB पेज THE NEWS WARRIOR https://www.facebook.com/thenewswarrior/

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

10वीं पास युवाओं के नेहरू युवा केंद्र ने मांगे आवेदन पढ़ें पूरी खबर

Spread the loveनेहरू युवा केंद्र ने स्वयं सेवकों के लिए मांगे आवेदन THE NEWS WARRIOR  चंबा, 1 फरवरी- भारत सरकार को युवाओं की उर्जा एवं क्षमताओं का उपयोग राष्ट्र निर्माण की गतिविधियों में करने के लिए स्वयंसेवकों के समूह निर्माण करने हेतु युवाओं की अवश्यकता है। जिला युवा अधिकारी नेहरू […]

You May Like