चुनाव लड़ने में नहीं चुनाव लड़ाने में विश्वास रखते थे, प्रवीण शर्मा

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 45 Second

THE NEWS WARRIOR
04/08 /2022

वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री प्रवीण शर्मा के निधन से प्रदेश भाजपा ने एक कर्मठ नेता खो दिया

हिमाचल:-

हिमाचल भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री प्रवीण शर्मा के निधन से प्रदेश भाजपा ने एक कर्मठ नेता खो दिया है । पार्टी संगठन के प्रदेश स्तर पर  कई दायित्व निभा चुके शर्मा की भाजपा में अलग पहचान थी । चुपचाप काम करना उनकी आदत थी । इसलिए चर्चित या विवादित नेताओं में उनकी गणना नहीं होती थी । उनकी बड़ी बड़ी मूछों को देखने से उनका बड़ा रौब झलकता था लेकिन बातचीत में बड़े सौम्य थे । मिलनसार नेता थे । चुनाव लड़ने के बजाए चुनाव लड़ाने में काफी दिलचस्पी रखते थे । जब वे पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष थे । उस समय उन्होंने प्रदेश के कई विधानसभा चुनाव क्षेत्रों में चुनाव प्रचार किया ।

खेल विभाग के भी मंत्री बने 

1985 में आपातकाल के दौरान उनकी आयु महज 18 वर्ष भी नहीं हुई थी । फिर भी उन्हें जेल में बंद कर दिया था । 1998 में चिंतपूर्णी विधानसभा चुनाव क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा तथा जीत हासिल की । प्रदेश में उस दौरान भाजपा हिविकां गठबंधन की सरकार सत्तासीन हुई तथा प्रवीण शर्मा आवकारी एवं कराधान के साथ ही खेल विभाग के भी मंत्री बने ।

धूमल के हनुमान के रुप में जाने जाते थे राजनीति में

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार के हनुमान के रुप में राजनीति में पहचाने जाने वाले प्रवीण शर्मा पार्टी संगठन की मजबूती में लगे रहे । वे बिलासपुर जिले पार्टी के प्रभारी भी रहे। इसके साथ ही हमीरपुर संसदीय चुनाव क्षेत्र में रात दिन पार्टी का काम किया तथा सभी कार्यकर्तओं को एक जुट करके चुनाव प्रचार में लगाया । इसलिए एक बार तो वे इस संसदीय क्षेत्र के चुनाव प्रभारी भी रहे है ।

हुमड़ा के उपाध्यक्ष रहे

2007 से लेकर 2012 तक प्रवीण शर्मा प्रदेश हुमड़ा के उपाध्यक्ष रहे । इसके साथ ही व शहरी विकास प्राधिकरण के भी उपाध्यक्ष रहे है । उनके निधन पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, पूर्व मुख्यमंत्री प्रो प्रेमकुमार धूमल, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुरव खाद्य आपूर्ति नागरिक एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिंद्र गर्ग आदि अनेक नेताओं ने उनके निधन पर शोक प्रकट किया तथा शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है ।

 

 

 

 

यह भी पढ़े:-

9वीं व 11वीं की परीक्षाएं टर्म-1 व टर्म-2 के आधार पर नहीं होगी, स्कूल शिक्षा बोर्ड का ऐलान

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बंजार के गहीधार में ट्राला दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत दो घायल

Spread the love   THE NEWS WARRIOR 04 /08 /2022 भरठीधार मार्ग पर गहिधार के पास एक ट्राला दुर्घटनाग्रस्त कुल्‍लू:- जिला कुल्‍लू के भरठीधार मार्ग पर गहिधार के पास एक ट्राला दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ट्राले में सवार एक व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से […]

You May Like