हिमाचल में भाजपा ने 62 प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट की जारी, 11 विधायकों के कटे टिकट

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:5 Minute, 31 Second

THE NEWS WARRIOR
19 /10 /2022

हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को होना है मतदान 

हिमाचल:

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 62 प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट जारी कर दी है। मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर सहित अन्‍य कई नेताओं के नाम इसमें शामिल हैं। हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को मतदान होना है। भाजपा हाईकमान ने दो मंत्रियों के हलके बदल दिए हैं व एक मंत्री का टिकट कटा है। 11 विधायकों के टिकट कटे हैं। सरकार के सबसे वरिष्ठ मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर का नाम सूची से गायब है। हालांकि उनके बेटे को धर्मपुर हलके से टिकट दी गई है।

पार्टी ने जयराम सरकार में दो शक्तिशाली जाने वाले माने जाने वाले मंत्रियों के हलके भी बदल दिए हैं। भाजपा ने शिमला जिले के वरिष्ठ नेता राजधानी से लंबे समय से चुनावी पारी खेलते आ रहे हैं सुरेश भारद्वाज को कुसुम्‍पटी से प्रत्याशी बनाया है। इसी तरह से पार्टी के कांगड़ा से नेता और दबंग मंत्री राकेश पठानिया का हलका भी बदल दिया है उन्हें इस बार नूरपुर की बजाय फतेहपुर से चुनावी समर में उतारा है।

 एससी व एसटी वर्ग से 19 प्रत्‍याशी

भाजपा हाईकमान ने 11 सिटिंग विधायकों का टिकट काट दिया है व दो मंत्रियों के विधानसभा क्षेत्र बदले हैं। एक मंत्री की टिकट काटकर बेटे को दिया गया। पांच महिलाओं को भाजपा ने चुनावी मैदान में प्रत्‍याशी बनाया है। भाजपा ने एससी वर्ग के 11 और एसटी के आठ प्रत्‍याशियों को टिकट दिया है। भरमौर, चंबा, जवाली, धर्मशाला, आनी, करसोग, द्रंग, सरकाघाट, भोरंज, बिलासपुर के विधायकों के टिकट कटे हैं।

कांगड़ा जिला से ये रहे प्रत्‍याशी

शाहपुर से सरवीण चौधरी, धर्मशाला से राकेश चौधरी, नूरपुर से रणवीर निक्का, जवाली से संजय गुलेरिया, फतेहपुर से राकेश पठानिया, कांगड़ा से पवन काजल और पालमपुर से त्रिलोक कपूर, बैजनाथ से मुल्‍ख राज प्रेमी, इंदौरा से रीता धीमान, जसवां परागपुर से बिक्रम ठाकुर, जयसिंहपुर से रविंद्र धीमान, सुलह से विपिन परमार नगरोटा बगवां से अरुण कुमार मेहरा कूका को प्रत्याशी बनाया है।

 चार पुराने चेहरे सिरमौर से

जिला सिरमौर की 5 विधान सभासीटों में से 4 पर पुराने चेहरे, जबकि श्रीरेणुकाजी से इस बार नए चेहरे नारायण सिंह को टिकट दी गई हैं। जिला सिरमौर में पहली बार दो राष्ट्रीय दलों कांग्रेस भाजपा ने पच्छाद से महिला उम्मीदवार घोषित किए हैं।

बड़सर पर फंसा पेंच

कैप्टन रणजीत सिंह पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक को सुजानपुर से प्रत्‍याशी बनाया गया है। विजय अग्निहोत्रीनादौन, डॉ अनिल धीमान भोरंज, नरेंद्र ठाकुर हमीरपुर से प्रत्‍याशी होंगे। बड़सर पर पेंच फंस गया है।

 डाक्‍टर जनक राज भरमौर में

भरमौर के विधायक का टिकट कट गया है। उनकी जगह डाक्‍टर जनक राज को प्रत्‍याशी बनाया गया है। पार्टी की ओर से सबसे बड़ा बदलाव भरमौर से डॉक्टर जनक को चुनावी समर में उतार कर किया है। हालांकि भाजपा की टिकट के लिए तीन और नेता जदोजदह में लगे थे। लेकिन उनके हाथ खाली रहे हैं। डाक्‍टर जनक राज आइजीएमसी शिमला के चिकित्‍सा अधीक्षक पद पर सेवारत थे व उन्‍होंने दो माह पहले वीआरएस ले ली थी

मंत्री राकेश पठानिया फतेहपुर से,निक्‍का नूरपुर से

जयराम ठाकुर मंडी जिला के सराज विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। चंबा के विधायक पवन नैयर का टिकट भी कट गया है, इंदिरा कपूर को प्रत्‍याशी बनाया है। नूरपुर से विधायक एवं मंत्री राकेश पठानिया का हलका बदल दिया गया है, राकेश पठानिया का नया विधानसभा क्षेत्र फतेहपुर होगा।  नूरपुर से रणवीर सिंह निक्‍का को प्रत्‍याशी बनाया गया है।

 

 

 

 

यह भी पढ़े:

बिलासपुर पुलिस द्वारा 17 वर्षों से गायब अपराधी को दिल्ली से किया गया गिरफ्तार

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पंजाब-हिमाचल सीमा पर स्पैशल टास्क फोर्स टीम ने पकड़ी लाखों लीटर कच्ची शराब

Spread the love THE  NEWS WARRIOR 19 /10 /2022 मौके पर शराब की 3 भट्ठियां एवं अन्य सामग्री ड्रम, टीन इत्यादि को नष्ट किया गया हिमाचल: आदर्श चुनाव संहिता के मद्देनजर आबकारी विभाग द्वारा गठित विशेष टास्क फोर्स टीम द्वारा पंजाब-हिमाचल सीमा पर लगभग 6260 लीटर कच्ची शराब को कब्जे […]

You May Like