कोरोना संकट में अनाथ हुए बच्चों का जिम्मा उठाएगी कांग्रेस – जीएस .बाली

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 45 Second

 

कोरोना संकट में अनाथ हुए बच्चों का जिम्मा उठाएगी कांग्रेस -: बाली

*18 साल की उम्र तक हर महीने देगी 2 हजार रुपये आ‌र्थिक सहायता

THE NEWS WARRIOR  

 धर्मशाला, 15 मई

कांग्रेस हाईकमान की ओर से प्रदेश में गठित कोरोना रिलीफ वर्क कमेटी के अध्यक्ष पूर्व मंत्री बाली ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से अनाथ होने वाले बच्चों के पालन पोषण का जिम्मा कांग्रेस पार्टी उठाएगी। पूर्व मंत्री जीएस बाली ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण की वजह से अगर किसी बच्चे के माता पिता दोनों का ही निधन होता है तो कांग्रेस पार्टी उस बच्चे को बालिग होने तक हर मरीने दो हजार रुपये की आर्थिक सहायता देगी ताकि ताकि उसके पालन पोषण में कोई कमी न आए।

शुरूआत में हिमाचल प्रदेश के 25 अनाथ बच्चों को योजना का लाभ दिया जाएगा।
बाली ने कहा कि 21 मई 2021 से पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्य तिथि के अवसर पर पार्टी की इस योजना को शुरू किया जाएगा। बाली ने कहा कि कोरोना महामारी ने हर वर्ग को तोड़ कर रख दिया है। गरीब वर्ग इस संकट में ज्यादा मुश्किल में है। कोरोना महामारी में जिन लोगों की नौकरी चली गई या आर्थिक तंगी की वजह से जिनको परेशानी आ रही है, उनके लिए राजीव गांधी हेल्पलाइन नंबर देश भर में पहले ही शुरू कर दिया है। इस हेल्पलाइन नंबर पर रोजाना हजारों लोग मदद पा रहे हैं।
इस संकट के दौरान में कई बच्चे अनाथ हो गए हैं। इन अनाथ बच्चों के पालन पोषण का जिम्मा कांग्रेस पार्टी ने उठाने का निर्णय लिया है।

कांग्रेस पार्टी के टोल फ्री नंबर पर लें योजना का लाभ

इस योजना का लाभ पाने के लिए कोई भी व्यक्ति कांग्रेस पार्टी के टोल फ्री नंबर 18001808012 और लैंड लाइन नंबर 01892260038 पर 24 घंटे फोन कर सकता है। प्रार्थी को अपने माता पिता का कोई प्रमाण पत्र दिखाना होगा जिसमें लिखा हो कि उनका निधन कोरोना संक्रमण की वजह से हुआ है।

गौरतलब है कि करीब एक हफ्ता पहले कांग्रेस हाईकमान ने पूर्व मंत्री जीएस बाली को हिमाचल की जनता की मदद के लिए कोरोना रिलीफ वर्क कमेटी का अध्यक्ष बनाया था। इसके बाद बाली ने हिमाचल की जनता की मदद के लिए पूरे प्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की टीमें गठित कर ली थी जिनके जरिए लोगों की मदद की जा रही है। उन्होंने कोरोना हेल्प लाइन नम्बर 01892260038 नंबर जारी किया था जो 24 घंटे काम करेगा। बाली जिला कांगड़ा में 3 मुफ्त एम्बुलेंस सेवा भी शुरू कर रहे हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

जिला में शनिवार को कोरोना के आये 224 मामले

Spread the love जिला में शनिवार को कोरोना के आये 224 मामले THE NEWS WARRIOR BILASPUR 15 MAY  

You May Like