अब नहीं रुकेगी नौणी से स्वारघाट तक गाड़ियों की रफ्तार: उपायुक्त पंकज राय 

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 0 Second

अब नहीं रुकेगी नौणी से स्वारघाट तक गाड़ियों की रफ्तार: उपायुक्त पंकज राय 

 

बिलासपुर 18 सितंबर 2021

 

नौणी से स्वारघाट नेशनल हाईवे-21 में अकसर बड़ी गाड़ियों के खराब होने के कारण कई घंटों तक यातायात अवरुद्ध रहता है। उपायुक्त पंकज राय ने तीनों सीमेंट कारखानों के ट्रक आपरेटर यूनियन, बल्कर आपरेटर यूनियन के पदाधिकारियों और प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर चर्चा करते हुए कहा कि जाम केे कारण कई बार आपात स्थिति में पीजीआई जाने वाली एम्बुलेंस बिलासपुर के अतिरिक्त मण्डी, लेह, लाहौल, कुल्लू, हमीरपुर आदि जिलों से आती है वे जाम में फंस जाती। समय बर्बादी की बजह एम्बुलेंस में ले जाए जा रहे गम्भीर मरीज को कई बार जान गवानी पड़ जाती है।

 

 

ट्रैफिक की बजह से हिमाचल में आने या जाने वाले पर्यटक तथा जनसाधरण भी जाम भी फंस जाते है और उन्हें खाने व पेय की भी समस्या आन पड़ती है।नौणी से स्वारघाट एनएच पर 24 घंटे तैनात रहेगी हाईड्रो क्रेनउन्होंने कहाकि जाम की बजह से न ही समय बर्बाद हो और न ही कोई परेशानी आई इसके लिए नौणी से स्वारघाट नेशनल हाईवे-21 पर छडोल और बनेर के पास एक छोटी और एक बड़ी 20 टन हाईड्रो क्रेन 24 घंटे तैनात रखी जाएगी ताकि किसी भी समय बड़ी गाड़ियों की तकनीकी खराबी या ब्रेक डाउन को ठीक कर जाम को क्लीर किया जा सके। उन्होंने बताया कि तैनात क्रेन का खर्चा ट्रक आपरेटर यूनियन और बल्कर आपरेटर यूनियन द्वारा बहन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह कार्य प्रशासन की देख-रेख में तीन महीनों के लिए ट्रायल बेस पर किया जा रहा है। यदि यह कार्य सफल रहा तो इस सेवा को हमेशा के लिए उपलब्ध रखा जा सकता है ताकि यातायात सुचारू रुप से चला रहा।

 

 

बैठक में ये सभी रहे उपस्थित

 

बैठक मेंएएसपी अमित शर्मा, एसडीएम स्वारघाट सुभाष गौतम, एसडीएम सदर एवं आरटीओ योगराज धीमान, तीनों सीमेंट फेक्टरी के ट्रक आपरेटर यूनियन, बल्कर आपरेटर यूनियन के पदाधिकारी और प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुंबई इंडियंस Vs चेन्नई सुपर किंग्स , 140 दिन बाद आज साम IPL का मुकाबला

Spread the loveमुंबई इंडियंस Vs चेन्नई सुपर किंग्स , 140 दिन बाद आज साम आईपीएल का मुकाबला भारत ने  कोरोना मामलों के बढ़ने के कारण  आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग 2 मई को रुक गई थी और अब आगे के मुकाबले एक बार फिर से होने जा रहे हैं।  आगे […]

You May Like