टूटू में ताज़ा भूस्खलन से हुए नुकसान की भरपाई करने की मांग

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 55 Second

THE  NEWS  WARRIOR
04 /08 /2022

नागरिक सभा ने राहत एवं पुनर्वास कार्य को तेज करने की मांग की 

शिमला:-

शिमला नागरिक सभा की टूटू इकाई ने बंगाला कॉलोनी टूटू में ताज़ा भूस्खलन से हुए नुकसान की तुरन्त भरपाई करने की मांग की है। नागरिक सभा ने राहत एवं पुनर्वास कार्य को तेज करने की मांग की है। सभा ने नगर निगम शिमला,भवन एवं सड़क निर्माण विभाग व जिला प्रशासन से बंगाला कॉलोनी टूटू के नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर सम्भव मदद की मांग की है।

बंगाला कॉलोनी खतरे की जद में

शिमला नागरिक सभा नेता व टूटू निवासी विजेंद्र मेहरा,हेमराज चौधरी,रजनी देवी,सौरभ कौंडल,राकेश कुमार,सुरजीत सिंह,मलकीयत सिंह,टेक चंद,संदीप वर्मा,विवेक कुमार,अनिल कुमार,संजीव कुमार,दीपक कुमार,कुंदन सिंह व रीता देवी आदि ने कहा है कि बंगाला कॉलोनी टूटू में हुए भूस्खलन से पूरी बंगाला कॉलोनी खतरे की जद में है। संजीव कुमार व पम्मी पुत्र श्री छवारा राम के मकान का एक हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। मकान का अन्य हिस्सा असुरक्षित हो चुका है व मकान कभी भी गिर सकता है। कॉलोनी में रहने वाले अनिल कुमार,सुनील कुमार,मनोज,कुमार,नीलू,नेहा आदि के मकान भूस्खलन के कारण असुरक्षित स्थिति में हैं।

पुनर्वास का कार्य करना ज़रूरी

कॉलोनी में रहने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए तुरन्त राहत एवं पुनर्वास का कार्य करना ज़रूरी है। भवनों की फौरी सुरक्षा के लिए ज़्यादा संख्या में तिरपाल मुहैय्या करवाना ज़रूरी है। हालांकि मौके का एसडीएम व तहसीलदार शिमला ग्रामीण ने दौरा किया है व कुछ तिरपाल मुहैय्या करवाए हैं परन्तु प्रशासन से और ज़्यादा मदद की दरकार है। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की है कि बंगाला कॉलोनी की सुरक्षा के लिए पुख्ता कदम उठाए जाएं।

 

 

 

 

यह भी पढ़े:

जन्म दिवस पर विशेष: हिमाचल के निर्माता थे डॉ परमार

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

घुमारवीं में सीएम के आगमन पर यह रहेगा रैली में जाने वालों का रूट

Spread the love  THE  NEWS  WARRIOR 04 /08 /2022 घुमारवीं:- दिनांक 05-08-2022 को घुमारवीं में प्रायोजित माननीय मुख्यमन्त्री की रैली में आने वाली बसों व छोटे वाहनों को खडे करने के सन्दर्भ में  SDM  घुमारवीं ने दिशा निर्देष जारी किए  : 1. निहारी,डंगार,भराडी से आने वाली बसे व गाडीयां स्वारीयों […]

You May Like