हिमाचल : सरकारी नौकरी का सपना होगा साकार, तीन विभागों में भरे जाएंगे 550 पद

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:6 Minute, 15 Second

THE  NEWS WARRIOR
10/05 /2022

मंत्रिमंडल की बैठक में विभिन्न सरकारी विभागों में 550 पद भरने का लिया गया निर्णय

आयुष, शिक्षा व पंचायतीराज विभाग में भरे जाएंगे पद

सरकार जल्‍द ही अधिसूचना जारी कर भर्ती प्रक्रिया की करेगी शुरुआत 

प्रदेश सरकार ने युवाओं को नौकरी प्राप्‍त करने का किया अवसर प्रदान

शिमला:-

शिमला स्थित राज्य  में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में विभिन्न सरकारी विभागों में 550 पद भरने का निर्णय लिया गया। ये पद आयुष, शिक्षा व पंचायतीराज विभाग में भरे जाएंगे। सरकार जल्‍द ही इस संबंध में अधिसूचना जारी कर भर्ती प्रक्रिया की शुरुआत करेगी। प्रदेश में लाखों लोग बेरोजगार हैं व नौकरी की तलाश में हैं। प्रदेश सरकार ने युवाओं को नौकरी प्राप्‍त करने का अवसर प्रदान किया है।

गौसदनों की वित्तीय सहायता में की गई बढ़ोतरी 

सरकार ने गौ अभ्यारण्य व गौसदनों को दी जाने वाली वित्तीय सहायता को प्रति गाय प्रति माह 500 रुपये से बढ़ाकर 700 रुपये करने का निर्णय लिया है। कांगड़ा जिले की उप तहसील सुलह में पटवार वत्त वोडा का पुनर्गठन करते हुए नया पटवार वृत्त सिहोटू बनाने का निर्णय लिया गया। लाहुल-स्पीति जिला के केमो में स्वास्थ्य उप केंद्र और बिलासपुर के जबालियां में स्वास्थ्य उप केंद्र खोला जाएगा। मंडी जिला के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भंगरोटू में विज्ञान की कक्षाएं शुरू करने का भी निर्णय लिया गया। हमीरपुर जिले के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुलेहड़ा और धबीड़ी में विज्ञान की कक्षाएं और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोहारली में वाणिज्य कक्षाएं शुरू करने का निर्णय लिया गया।

आईआईएमसी और महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर

यह भी पढ़े

56 पदों के सृजन और भरने को स्वीकृति

जिला सिरमौर की राजकीय उच्च पाठशाला बोहोलियन, नेहरस्वर, टोक्यां, जगला-भूद व बड़थल मधाना और कुल्लू जिला की राजकीय उच्च पाठशाला मलाणा को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला का दर्जा किया गया। सिरमौर जिला की राजकीय माध्यमिक पाठशाला, देवका, नालका, कोडेवाला, पन्याली और सत्तार भदोन को राजकीय उच्च पाठशाला में स्तरोन्नत करने का निर्णय लिया गया। नव स्तरोन्नत पाठशालाओं के सुचारू प्रबंधन के लिए विभिन्न श्रेणियों के 56 पदों के सृजन और भरने को स्वीकृति प्रदान की गई।

18 पद सृजित कर भरने की स्वीकृति

जिला सिरमौर के नौहराधार में नया राजकीय स्नातक महाविद्यालय खोलने के साथ-साथ इसमें संचालन के लिए विभिन्न श्रेणियों के 18 पद सृजित कर भरने की स्वीकृति दी गई। मंडी जिला के राजकीय उच्च पाठशाला खौली को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला का दर्जा दिया गया। मंडी की राजकीय माध्यमिक पाठशाला चुलाथाच व योरना और कुल्लू की राजकीय माध्यमिक पाठशाला पिपलेज और सरसारी को राजकीय उच्च पाठशाला का दर्जा दिया गया। राजकीय प्राथमिक पाठशाला बिहार और सुजैणी को माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने के साथ विभिन्न श्रेणियों के 27 पदों को सृजित कर भरने का भी निर्णय लिया। मंडी जिला के केओलीेधार व सहज, कुल्लू जिला के कराड़सू में नए आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने को स्वीकृति प्रदान की गई। प्रत्येक आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र में विभिन्न श्रेणियों के तीन-तीन पदों के सृजन के साथ उन्हें भरने को भी स्वीकृति प्रदान की गई।

बद्दी: सड़क हादसे में हमीरपुर और जसवां परागपुर के दो युवकों की मौत

यह भी पढ़े:-

 नया प्राथमिक विद्यालय खोलने को स्वीकृति

सोलन जिले के कंडाघाट, धर्मपुर और कुठाड़ के प्रारंभिक शिक्षा खंडों से निकालकर नया शिक्षा खंड कार्यालय खोलने का भी निर्णय लिया गया। इसके लिए आवश्यक पदों के सृजन के साथ उन्हें भरने की स्वीकृति प्रदान की। शिक्षा खण्ड औट के गांव रैहन में नया प्राथमिक विद्यालय खोलने को स्वीकृति प्रदान की।  चंबा जिले के चुवाड़ी में नया लोक निर्माण विभाग का मंडल खोलने को स्वीकृति प्रदान की।

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े :-

राशनकार्ड में दर्ज उपभोक्ताओं की eKYC 31 मई तक

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शिमला घूमने आए छात्र ने की आत्महत्या

Spread the love THE NEWS WARRIOR 10/05/2022 पहले नसें काटी और फिर फंदा लगाया बिहार का था रहने वाला  शिमला:- हिमाचल के शिमला में किराए के कमरे में रह रहे 8वीं कक्षा के छात्र ने आत्महत्या कर ली। छात्र ने पहले नसें काटी और फिर फंदा लगाया। मृतक बिहार का […]

You May Like