CM सुक्खू पर जयराम ठाकुर का पलटवार, सरकार कर्ज लेकर कर रही तालेबंदी

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 24 Second

 

 

the news warrior 

2 फरवरी 2023

शिमला : केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बुधवार को पेश किए गए बजट को लेकर वीरवार को नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने शिमला में प्रेस वार्ता की । जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा पेश किए बजट को सराहा और केंद्र सरकार का धन्यवाद किया । उन्होंने कहा कि इस बजट में गरीबों , किसानों ,कर्मचारियों सभी वर्गों के लिए मदद के रास्ते खोले है।आने वाले समय में इन वर्गों को आगे बढ़ने का रास्ता मिलेगा।

 

डेढ़ महीने में 1500 करोड़ का लोन

इसके साथ ही सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के वार्षिक बजट 2023-24 को  निराशाजनक व आम जनता की आशाओं के विपरीत टिप्पणी को लेकर नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि सरकार को अब कर्ज का रोना बन्द कर देना चाहिए। जनता ने उन्हें जिम्मेदारी सौंपी हैं जिसे उन्हें निभाना चाहिए। सरकार डेढ़ महीने में 1500 करोड़ का लोन ले चुकी है। उन्हें अब पूर्व सरकार को कोसना बन्द कर देना चाहिए। पूर्व सरकार ने तय सीमा से कम लोन लिया था।

यह सरकार तीन महीने के कार्यकाल में 3 हजार करोड़ के कर्ज के आंकड़े को छू लेगी। पिछली सरकार को भी 50 हजार कर्ज विरासत में मिला था बावजूद इसके प्रदेश कोविड के दौर से बाहर निकला। यह सरकार कर्ज तो ले रही है लेकिन हर जगह ताले बन्दी हो रही है जो गलत है। सरकार को जनता के हित में फैंसले लेते हुए आगे बढ़ना चाहिए।

 

बजट से हिमाचल को भी मिलेगी सहायता

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर 66 प्रतिशत बजट में बढ़ोतरी की गई है जिससे  हर व्यक्ति का अपना घर का सपना पूरा होगा । हिमाचल में भी बड़ी संख्या में गरीबी रेखा से नीचे लोग वाले लोग भी अपना मकान बना सकेंगे । इसके साथ ही किसानों की आय में बढ़ोतरी के लिए भी बजट में फोकस किया गया है । प्राकृतिक खेती में हिमाचल प्रदेश  देश का पहला राज्य है ।  बजट में टैक्स स्लैब की घोषणा को भी उन्होंने कर्मचारियों के लिए बड़ी राहत की बात बताई। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज में नए नर्सिंग कॉलेज खोलने का निर्णय भी सराहनीय है । रेलवे के क्षेत्र में बजट का प्रावधान पूर्व की यूपीए सरकार से 9 गुणा अधिक है इससे प्रदेश में जारी रेवले प्रोजेक्ट को भी सहायता मिलेगी ।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिलासपुर : सेना भर्ती कार्यालय रोहतक में जमा कराएँ दस्तावेज, प्राप्त करें एडमिट कार्ड

Spread the lovethe news warrior 2 फरवरी 2023 हमीरपुर : थल सेना में सैनिक (तकनीकी), नर्सिंग असिस्टेंट, नर्सिंग असिस्टेंट (वेटरनरी) और धार्मिक शिक्षक जेसीओ के पदों के लिए 28 नवंबर से 13 दिसंबर तक रोहतक में भर्ती रैली का आयोजन हुआ था । इस भर्ती रैली में मेडिकल जांच में […]

You May Like