कांगड़ा को मिली प्रदेश की पहली महिला एंबुलेंस चालक

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 45 Second

The News Warrior 

22 जनवरी 2022

आज की तारीख में महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से पीछे नहीं है और इसी बात को सार्थक करते हुए हमीरपुर की 22 साल की नैन्सी कटनौरिया ने नूरपुर में एंबुलेंस चालक के रूप में अपना कार्यभार संभाल लिया है। नैन्सी हिमाचल पथ परिवहन से प्रशिक्षित है और अब प्रदेश की प्रथम एम्बुलेंस चालक के रूप में अपनी सेवा 102 एम्बुलेंस नूरपुर में देंगी।

कांगड़ा के एम्बुलेंस जिला प्रभारी इशान राणा ने बताया कि हाल ही में स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश भर में चल रही 108 और 102 एम्बुलेंस का संचालन बिहार की मेडस्वान संस्था को सौंपा है और संस्थान ने पूर्व कर्मचारियों के साथ साथ नई प्रतिभाओं को भी एम्बुलेंस से जुड़ने का मौका दिया है और इसी के अंतर्गत नैन्सी की कड़ी मेहनत और लगन को देखते हुए उन्हे चालक पद पर ज्वाइनिंग दी है। नैन्सी के अनुसार उसका बचपन से ही सपना था के वो एक कुशल चालक बन कर प्रदेश के लोगों को सेवा दे और आज वो एम्बुलेंस में चयनित हो कर के अपने सपने को पूरा करने जा रही है और बहुत उत्साहित है। जिला प्रभारी इशान राणा और मेडस्वान संस्था के आला अधिकारियों ने नैन्सी को उसके बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी और एंबुलेंस की चाबी सौंपी।

उन्होंने कहा कि नैन्सी ने एंबुलेंस चालक बनाकर यह साबित कर दिया है कि प्रदेश के बेटियां किसी भी मामले में पुरुष से कम नहीं हैं। इससे पहले हम लोग अक्सर यह सुनते और देखते थे कि हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की वार्षिक परीक्षाओं में प्रदेश के बेटियां आगे रहीं। इसके अलावा अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में भी बेटियां आगे रहीं है, लेकिन अब आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाओं में भी प्रदेश की बेटियों ने दबदबा बनाना शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें : 

शिमला में सब इंस्पेक्टर ने की आत्महत्या….

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्रधानमंत्री ने सामान्य सेवा केन्द्रों का दायरा बढ़ाने के लिए चम्बा जिले की सराहना की

Spread the loveThe News Warrior  22 जनवरी 2022  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देश के विभिन्न आकांक्षी जिलों के जिलाधिकारियों के साथ संवाद किया। प्रधानमंत्री ने इन जिलों में सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के कार्यान्वयन की प्रगति और वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी हासिल की। […]

You May Like