एयर इंडिया फ्लाइट में महिला पर पेशाब करने वाले का लगा पता लग

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 26 Second

एयर इंडिया फ्लाइट में महिला पर पेशाब करने वाले का लगा पता

फ्लाइट में महिला पर पेशाब करने वाला शेखर मिश्रा कौन है?

The News Warrior

05 जनवरी

बुधवार, 4 जनवरी को ख़बर आई कि एयर इंडिया की फ़्लाइट में नशे की हालत में एक शख़्स ने एक बुज़ुर्ग महिला पर पेशाब कर दिया. दिल्ली पुलिस ने आरोपी शख़्स के ख़िलाफ़ केस दर्ज कर लिया है. IPC की धारा 354 (अपराधिक बल का इस्तेमाल करना), 294 (सार्वजनिक स्थान पर अश्लील हरकत करना), 509 (महिला की गरिमा भंग करना), 510 (नशे में धुत व्यक्ति द्वारा सार्वजनिक रूप से दुराचार) के तहत केस दर्ज किया गया है.

कौन है आरोपी?

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक़, आरोपी मुंबई का रहने वाला है. नाम शेखर मिश्रा है. उम्र 40-45 साल के क़रीब है. आरोपी को गिरफ़्तार करने के लिए कई टीमें लगाई गई हैं. एयर इंडिया ने आरोपी पर 30 दिनों का प्रतिबंध लगा दिया है.

क्या हुआ था फ्लाइट में

बताया जा रहा है कि  ये घटना 26 नवंबर की है. महिला एयर इंडिया की बिजनेस क्लास में न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही थी. दोपहर के खाने के बाद बत्ती बंद होने पर आरोपी व्यक्ति उनकी सीट पर आया. अपने पैंट की ज़िप खोली और पेशाब कर दिया. बताया जाता है कि पेशाब करने के काफी देर बाद भी वो व्यक्ति वहीं पर खड़ा रहा. घटना के बाद उसे आस-पास के लोगों ने पकड़कर हटाया.

ख़बर आई और हर जगह फैल गई. इंटरनेट की जनता ने शख़्स को गिरफ़्तार करने की मांग की. राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने दिल्ली पुलिस आयुक्त को पत्र लिखा. संबंधित क़ानून के तहत मामले में फ़ौरन मुक़दमा दर्ज करने और एक बुज़ुर्ग महिला को मानसिक आघात पहुंचाने के दोषी के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए. NCW ने एयर इंडिया लिमिटेड की भूमिका पर भी सवाल उठाए. एयर इंडिया के अध्यक्ष को भी इस मामले में हस्तक्षेप करने लिए कहा. आयोग ने कार्रवाई की सूचना 7 दिनों के अंदर मांगी है.

पीड़ित महिला ने आरोपी के साथ केबिन क्रू की भी शिकायत की थी. लिखा था कि क्रू मेंबर्स असंवेदनशील थे. इसके लिए एयर इंडिया के क्रू की चूक की जांच करने के लिए एक आंतरिक समिति का भी गठन किया गया है.

 

यह भी पढ़ें 

   पूर्व सरकार के फैसलों को रद्द करने के मामले में सुक्खू सरकार के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका दायर ,HC ने मांगा उत्तर

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल प्रदेश की 14वीं विधानसभा के अध्यक्ष बने कुलदीप सिंह पठानिया

Spread the loveहिमाचल प्रदेश की चौदहवीं विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया बन गए हैं |  पांचवीं बार विधायक बने कुलदीप सिंह पठानिया को हिमाचल प्रदेश विधानसभा का 16वां अध्यक्ष नियुक्त गया है| हिमाचल प्रदेश की14वीं विधानसभा के शीत सत्र के दूसरे दिन तीन […]

You May Like