कल्लर स्कूल को मिलेगा +2 का दर्जा, CM जयराम ठाकुर व खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग का जताया आभार

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 43 Second

The  News Warrior
21/07 /2022

कल्लर स्कूल को मिलेगा बाहरवीं का दर्जा, CM जयराम ठाकुर व खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग का जताया आभार

घुमारवीं

बच्चों को घर-द्वार शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रदेश सरकार ने घुमारवीं चुनाव क्षेत्र के राजकीय उच्च पाठशाला कल्लर को +2 करने की घोषणा की है। जिससे शीघ्र ही कल्लर स्कूल को +2 का दर्जा मिलेगा। इससे इलाके के बच्चों को +1  व +2 की पढ़ाई करने के लिए 5 किलोमीटर दूर बरठीं या फिर कपाहड़ा नहीं जाना पड़ेगा।

बच्चों को घर-द्वार पर ही मिलेगी +1  व +2 कक्षा की पढ़ाई की सुविधा

कल्लर स्कूल में जमा दो की पढ़ाई शुरू होने से हिम्मर,लुरहानी, चंजयारा, धीनवां, कोटलू-बिंदडया, कोटलू-ब्राहम्णां, डून, कल्लर व कोटला सहित अन्य गांवों के सैंकड़ों बच्चों को +1  व +2 की पढ़ाई करने के लिए इधर-उधर नहीं जाना पड़ेगा। इन गांवों के स्कूली बच्चों को घर-द्वार पर ही कल्लर स्कूल में +1  व +2 कक्षा की पढ़ाई की सुविधा मिलेगी।

लोगों ने CM जयराम ठाकुर व खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग का जताया आभार 

इसकी घोषणा हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पिछले दिनों घुमारवीं प्रवास के दौरान की थी। इससे जहां स्कूली बच्चों का समय भी बचेगा, वहीं उनके अभिभावकों के धन की बचत भी होगी। कल्लर स्कूल को अपग्रेड करने की घोषणा से इलाके के लोग गदगद हैं। लोगों ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर तथा प्रदेश सरकार में खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग का आभार जताया है।

स्थानीय लोगों ने कल्लर स्कूल को अपग्रेड करके +2 करने के फैसलेे को सराहनीय करार दिया 

कोटलू-ब्राहम्णां पंचायत की प्रधान पुष्पा देवी, उपप्रधान विवेक सांख्यान, वार्ड सदस्य राजेश कुमार, छत पंचायत के प्रधान परमजीत जम्वाल, उपप्रधान बिजेंद्र सिंह, बीडीसी सरवन जम्वाल, पूर्व बीडीसी कमला शर्मा, विनोद कुमार, नरेंद्र शर्मा, होशियार सिंह, पूजा कुमारी, निशा देवी, निशा रानी, सरोज कुमारी, सुनीता देवी, चमन लाल तथा शिव शक्ति मंदिर कोटलू-ब्राहम्णां के प्रधान मनोहर लाल, उपप्रधान प्रकाश धीमान, महासचिव पवन शर्मा, कोषाध्यक्ष राम चंद, करतार सिंह जम्वाल, रणवीर पटियाल, सुभाष ठाकुर सहित नंदीकेश्वर विकास समिति हिम्मर-लुरहानी, युवक मंडल व महिला मंडल की सदस्यों ने कल्लर स्कूल को अपग्रेड करके जमा दो करने के फैसलेे को सराहनीय करार दिया है।

बच्चों को +1 व +2 कक्षा की पढ़ाई के लिए जाना पड़ता था 5 किलोमीटर दूर 

लोगों का कहना है कि कल्लर स्कूल में अभी तक दसवीं कक्षा तक ही पढ़ाई होती थी। जिससे इस इलाके के बच्चों को जमा एक व जमा दो कक्षा की पढ़ाई के लिए 5 किलोमीटर दूर बरठीं या फिर कपाहड़ा जाना पड़ता है। लेकिन, अब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की घोषणा के बाद इस क्षेत्र के स्कूली बच्चों को जमा एक व जमा दो कक्षा की पढ़ाई के लिए ज्यादा दूर नहीं जाना पड़ेगा। इलाके के बच्चों को घर-द्वार पर ही जमा एक व जमा दो कक्षा की पढ़ाई की सुविधा मिलेगी। कल्लर स्कूल को जमा दो का दर्जा देने की घोषणा से लोगों में खुशी है।

 

यह भी पढ़ें :

करसोग में रसोई गैस लीकेज होने से कमरे में लगी आग, एक व्यक्ति झुलसा

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शक्तिपीठ श्री नयना देवी मंदिर की व्यवस्थाओं में सुधार नही हुआ तो मुख्यमंत्री कार्यालय के बाहर धरना देंगे: विधायक राम लाल ठाकुर

Spread the love The  News  Warrior 21/07 /2022 विधायक एवं पूर्व मंत्री रामलाल ठाकुर ने दी चेतावनी कहा शक्तिपीठ श्री नयना देवी मंदिर की व्यवस्थाओं में सुधार नही हुआ तो मुख्यमंत्री कार्यालय के बाहर धरना देंगे  विधायक एवं पूर्व मंत्री रामलाल ठाकुर ने चेतावनी दी है कि यदि शक्तिपीठ श्री […]

You May Like