मंडी: अंग्रेज महिला से पूर्व सैनिक को पौने 19 लाख रुपये में पड़ी फेसबुक पर दोस्ती, एजेंट घर से भी ले गया 1.50 लाख

0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 24 Second

THE  NEWS WARRIOR
22 /11 /2022

आनलाइन पैसे तो ठगे ही, महिला का एजेंट घर आकर भी पूर्व सैनिक से डेढ़ लाख रुपये नकद ले गया

मंडी:

मंडी जिला के बल्ह विधानसभा क्षेत्र के चंडयाल गांव के एक पूर्व सैनिक को विदेशी महिला से फेसबुक पर दोस्ती महंगी पड़ी। ब्रिटेन की महिला ने गिफ्ट के नाम पर पूर्व सैनिक से 18.75 लाख रुपये ठग लिए। आनलाइन पैसे तो ठगे ही, महिला का एजेंट घर आकर भी पूर्व सैनिक से डेढ़ लाख रुपये नकद ले गया। गिफ्ट के तौर पर ठग पूर्व सैनिक को 50 पाउंड के चार नोट व कुछ सामान थमा गया। पीड़ित खेम चंद की शिकायत पर थाना बल्ह ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

फेसबुक पर डा. वरोनिका चार्ल्स से हुई थी दोस्ती

मध्य रेंज के साइबर थाना मंडी को मामले की जांच सौंपी गई है। खेमचंद को कुछ माह पहले डा. वरोनिका चार्ल्स नाम की एक महिला की फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। उसने इसे स्वीकार कर लिया। इसके बाद मैसेंजर पर दोनों के बीच संवाद होने लगा। एक-दूसरे को अपने मोबाइल नंबर शेयर किए। वाट्सएप पर संवाद शुरू हो गया। डा. वरोनिका चार्ल्स ने बताया कि वह ब्रिटेन की रहने वाली है। समाजसेवा का काम करती है। दोनों अच्छे दोस्त बन गए।

इस तरह हुई ठगी

माहभर पहले डा. वरोनिका चार्ल्स ने खेम चंद को प्रलोभन दिया कि वह कुछ गिफ्ट भेज रही है। खेमचंद ने इसके लिए हां कर दी। कुछ दिन बाद उसे दिल्ली से फोन आया। फोन करने वाले ने बताया कि वह इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से कस्टम विभाग से बोल रहा है। गिफ्ट का भार व कीमत अधिक है। इसकी कस्टम ड्यूटी लगेगी। खेमचंद कस्टम ड्यूटी देने को राजी हो गया। काल करने वाले ने जो बैंक खाता दिया था। उसमें पैसे ट्रांसफर करता गया। शातिरों ने कस्टम ड्यूटी के नाम पर पूर्व सैनिक से 17.25 लाख रुपये ऐंठ लिए। इसके बाद उसे फिर काल आई कि दिल्ली से एक व्यक्ति गिफ्ट छोड़ने खुद टैक्सी में उसके घर आ रहा है। गत सप्ताह एक नाइजीरियन उसके घर आया कुछ सामान सहित 50 पाउंड के चार नोट छोड़ गया।

दोस्ती व गिफ्ट के चक्कर में ठगी का शिकार

शातिर यहां भी ठगी करने से नहीं रुके। आरोपित महिला ने वाटसएप पर काल कर खेम चंद को बताया कि सामान छोड़ने आए व्यक्ति को दूसरी जगह भी जाना है। इसके पास पैसे नहीं हैं। कुछ केमिकल भी खरीदना है। इसके लिए डेढ़ लाख रुपये की आवश्यकता है। खेमचंद ने शातिरों के झांसे में आकर डेढ़ लाख रुपये नकद दे दिए। महिला ने इसके बाद उसे वाट्सएप व फेसबुक पर ब्लाक कर दिया। चैट करना छोड़ दिया। उसने जब दोस्तों को पूरी बात बताई तो उन्होंने कहा कि वह दोस्ती व गिफ्ट के चक्कर में ठगी का शिकार हो चुका है। थाना प्रभारी बल्ह कमलेश कुमार ने पूर्व सैनिक से 18.75 लाख रुपये की ठगी होने की पुष्टि की है।

 

 

 

यह भी पढ़े:

22 नवंबर से शादियों की हो रही शुरुआत, इस साल शादियों के लिए रहे 9 दिन शुभ, जानिए वे खास दिन

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भराड़ी में गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा के दौरान डाक्टरों ने किया रैफर 

Spread the love THE NEWS WARRIOR 22 /11 /2022 एम्बुलेंस कर्मचारियों के करवाई सुरक्षित डिलीवरी घुमारवी घुमारवी उपमड़ल के सामयुदायिक अस्पताल भराड़ी में बीती रात पंचायत सलाओं के गावँ कामलू से एक गर्भवती महिला बबिता उम्र 30 वर्ष जो प्रसव पीड़ा से गुजर रही थी उसको उसके परिजनों द्वारा अस्पताल […]

You May Like