छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, 10 जवान शहीद, एक नागरिक की भी मौत

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 32 Second

 

The news warrior

26 अप्रैल 2023

देश-विदेश : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बुधवार दोपहर को नक्सली हमले में 10 जवान शहीद हो गए। वहीं एक आम नागरिक की भी मौत हुई है ।  सभी जवान डीआरजी (डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड) के हैं। नक्सलियों ने यह हमला घात लगाकर किया था। नक्सलियों ने बारूदी सुरंग बनाकर DRG के वाहन पर हमला किया। नक्सलियों ने IED धमाका करके घटना को अंजाम दिया है। हमला करने के बाद नक्सली जंगल की तरफ भाग गए, जिसके बाद उसी टीम के बचे हुए जवानों ने उनका पीछा किया लेकिन ख़राब मौसम और जंगल की वजह से वे अभी भगाने में सफल हो गए।

 

यह भी पढ़ें : 1 से 4 जून तक आयोजित होगा शिमला समर फेस्टिवल, यह रहेगा मुख्य आकर्षण

 

गश्त के बाद वापस लौट रहे थे जवान

दंतेवाड़ा के अरनपुर थाना क्षेत्र ये जवान गश्त के बाद वापस लौट रहे थे। जवान गश्त के लिए पैदल गए हुए थे लेकिन लौटते वक्त थकान के कारण एक पिकअप वैन में लिफ्ट लेकर वापस कैंप की ओर आ रहे थे। उसी दौरान नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया।

 

यह भी पढ़ें : कांग्रेस ने की गारंटियों से तौबा, शिमला नगर निगम के लिए केवल इरादे : राजीव बिंदल

 

राहत और बचाव कार्य जारी

वहीं बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि एक सूचना पर अभियान चलाया था। अभियान पूरा करने के बाद टीम जब वापस लौट रही थी कि तभी वाहन IED की चपेट में आ गया। वाहन में 10 DIG (जिला रिजर्व गार्ड) जवान थे और एक वाहन चालक था। शहीद जवानों के शवों को वापस लाया जा रहा है। मौके पर वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शिमला के मशोबरा में बीती रात HRTC बस के चालक और परिचालक के साथ व्यक्ति ने की मारपीट

Spread the love     THE NEWS WARRIOR  27/04/2023 शिमला पिछले कल दिनांक 26 अप्रैल 2023 को बस संख्या HP 6840 चालक श्री देवी चंद परिचालक मिसर चंद अपनी दिनचर्या पर 7 pm IGMC से शैनल रूट पर कार्यरत थे! जब बस तारापुर (मशोबरा) पहुंची तो वहां पर उक्त व्यक्ति […]

You May Like