शिमला नागरिक सभा की टूटू इकाई ने टूटू क्षेत्र में तीन से छः दिन बाद पीने के पानी की आपूर्ति पर किया कड़ा रोष

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:5 Minute, 7 Second
or
THE NEWS WARRIOR
08/06/2022

नागरिक सभा ने टूटू में हर दिन पानी की आपूर्ति करने की है मांग

कभी ट्रांसफार्मर खराब होने, कभी बिजली कट लगने, कभी पानी की मात्रा कम होने का बहाना बनाकर जनता को रखा जा रहा है प्यासा

शिमला:-

शिमला नागरिक सभा की टूटू इकाई ने टूटू क्षेत्र में तीन से छः दिन बाद पीने के पानी की आपूर्ति पर कड़ा रोष ज़ाहिर किया है। नागरिक सभा ने टूटू में हर दिन पानी की आपूर्ति करने की मांग की है। नागरिक सभा ने चेताया है कि अगर पानी की सही व हर रोज़ आपूर्ति न की गयी तो नागरिक सभा कार्यकर्ता टूटू चौक पर खाली बर्तन लेकर प्रदर्शन व चक्का जाम करेंगे।

पानी की भारी दिक्कत से परेंशान शिमला शहर की जनता

नागरिक सभा नेता विजेंद्र मेहरा, हेमराज चौधरी,रजनी देवी, सौरभ कौंडल, राकेश कुमार, सुरजीत सिंह, मलकीयत सिंह, टेक चंद,संदीप वर्मा, विवेक कुमार, अनिल कुमार, संजीव कुमार, दीपक कुमार, कुंदन सिंह व रीता देवी आदि ने कहा है कि टूटू क्षेत्र व शिमला शहर की जनता पिछले काफी दिनों से पीने के पानी की भारी दिक्कत झेल रही है। जनता को पानी की आपूर्ति तीन से छः दिन बाद की जा रही है। इस से जनता काफी परेशानी में है। जब जनता हर महीने पानी का बिल दे रही है तो लोगों को हर दिन पानी की आपूर्ति होनी चाहिए। उन्होंने हैरानी व्यक्त की है कि शिमला जल प्रबंधन निगम लिमिटेड बनाकर जनता को हर दिन चौबीस घण्टे पानी देने की डींगें हांकने वाला नगर निगम शिमला टूटू क्षेत्र की जनता को कई-कई दिनों तक पानी मुहैया नहीं करवा पा रहा है। जल शक्ति विभाग की ओर से भी पानी की सप्लाई बहुत कम दी जा रही है। नगर निगम की सप्लाई की हालत भी दयनीय है। ऐसा प्रतीत होता है कि नगर निगम व जल शक्ति विभाग की पानी की सप्लाई राम भरोसे है। कभी ट्रांसफार्मर खराब होने,कभी बिजली कट लगने,कभी पानी की मात्रा कम होने का बहाना बनाकर जनता को प्यासा रखा जा रहा है। यह सब जनता की आंखों में धूल झोंकने जैसा है।

40 एमएलडी पानी के बावजूद भी जनता को तीन दिन बाद मिल रहा है पानी 

नगर निगम के पास आज भी 38 से 40 एमएलडी पानी की आपूर्ति हो रही है तो फिर टूटू व शिमला शहर के सभी क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति हर रोज़ एक समान क्यों नहीं हो रही है। जब शहर को 30 एमएलडी पानी की आपूर्ति होती थी तब भी शिमला शहर की जनता को हर रोज़ पानी की आपूर्ति हो जाती थी लेकिन 40 एमएलडी पानी के बावजूद भी जनता को तीन दिन बाद पानी मिल रहा है। इस से नगर निगम द्वारा पानी की आपूर्ति का कुप्रबंधन साफ नज़र आ रहा है। नगर निगम शिमला,जल शक्ति विभाग,शिमला जल प्रबंधन निगम लिमिटेड कंपनी में तालमेल की कमी भी साफ नज़र आ रही है। पानी की आपूर्ति करने में नगर निगम शिमला भेदभाव कर रहा है व वीआईपी इलाकों व कस्बों को प्राथमिकता दे रहा है।

अव्यवस्थित कार्यप्रणाली

नगर निगम व जलशक्ति विभाग के पास पानी की आपूर्ति की वैकल्पिक व्यवस्था न होना नगर निगम की अव्यवस्थित कार्यप्रणाली को दर्शाता है। चौबीस घण्टे सातों दिन पानी की आपूर्ति करने व कोल डैम से पानी लिफ्ट करने के सपने दिखाने वाले नगर निगम शिमला की हकीकत जनता के सामने है। जलशक्ति विभाग भी टूटू में कई दिनों के बाद पानी की आपूर्ति कर रहा है जिस से जनता काफी परेशानी में है। नागरिक सभा ने चेताया है कि अगर पीने के पानी की व्यवस्था दुरुस्त न हुई तो नागरिक सभा आंदोलन का रास्ता अख्तियार करेगी।

 

 

यह भी पढ़े:-

मिताली राज ने क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पलसोटी में राजमार्ग के किनारे बने प्राचीन मंदिर में असामाजिक तत्वों ने शिवलिंग किया खंडित

Spread the love THE NEWS WARRIOR 08/06/2022 मंदिर में बनी हनुमान की मूर्ति को भी किया खंडित पुलिस कर रही है मामले की छानबीन घुमारवीं:- बिलासपुर जिला के घुमारवीं से कोठी कुठेड़ा पलसोटी में मुख्य राजमार्ग के किनारे बने प्राचीन मंदिर में असामाजिक तत्वों द्वारा शिवलिंग को खंडित कर फैंक […]

You May Like