अब आईएएस और एचएएस भी लगाएंगे विद्यार्थियों की क्लास, मुख्य सचिव ने जारी किए निर्देश

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 6 Second

HIMACHAL

अब आईएएस और एचएएस भी लगाएंगे विद्यार्थियों की क्लास, मुख्य सचिव ने जारी किए निर्देश

हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में आईएएस और एचएएस भी विद्यार्थियों की कक्षाओं में क्लास लगाएंगे। मुख्य सचिव रामसुभग सिंह ने पंद्रह दिनों में नजदीकी स्कूलों में एक दिन पढ़ाने के प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं। सरकारी स्कूलों में पढ़ाई के स्तर को और मजबूत करने के लिए सरकार ने यह फैसला लिया है। उच्च शिक्षा निदेशालय की ओर से सोमवार को इस बाबत सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी कर अपने नजदीकी प्रशासनिक अधिकारियों से इस संदर्भ में संपर्क करने को कहा गया है।
राज्य सचिवालय में बैठने वाले सचिवों सहित विभिन्न विभागों के निदेशकों, जिला उपायुक्तों, अतिरिक्त उपायुक्तों और उपमंडल अधिकारियों को मुख्य सचिव की ओर से अपने नजदीकी सरकारी स्कूलों में पखवाड़े में एक दिन जाकर कक्षाएं लेने को कहा गया है। बीते दिनों शिक्षा विभाग के कामकाज की समीक्षा के दौरान मुख्य सचिव ने प्रशासनिक अधिकारियों को प्रदेश में एक नई पहल शुरू करने को कहा है। इसी कड़ी में शिक्षा सचिव की ओर से शिक्षा निदेशालयों को यह पत्र जारी किया गया है।
मुख्य सचिव का कहना है कि आईएएस और एचएएस अधिकारियों के सरकारी स्कूलों में जाने से विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ेगा। यह अधिकारी अपने अनुभवों को साझा करेंगे। विद्यार्थियों को अपना भविष्य तय करने में भी मदद करेंगे। प्रशासनिक अधिकारियों के स्कूलों में जाने से अभिभावकों में भी सरकारी स्कूलों के प्रति विश्वास और अधिक बढ़ेगा। जब प्रशासनिक अधिकारी स्कूलों में जाकर व्यवस्थाओं को जांचेंगे तो कई कमियों का भी पता चलेगा। इन कमियों को दूर करने में और आसानी होगी।
उधर, उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने बताया कि सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को नजदीकी प्रशासनिक अधिकारियों से इस संदर्भ में संपर्क करने को कहा गया है। प्रशासनिक अधिकारियों के स्कूलों में होने वाले दौरों की रिपोर्ट भी निदेशालय भेजने को कहा है। जिलों से आने वाली जानकारियों को सरकार को भेजा जाएगा।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ओमिक्रॉन वेरिएंट को देखते हुए राज्यों को चेतावनी जारी

Spread the love ओमिक्रॉन वेरिएंट को देखते हुए राज्यों को चेतावनी जारी केंद्र सरकार ने कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट को देखते हुए राज्यों को चेतावनी जारी की है। केंद्र ने बताया है कि वेरिएंट स्वरूप डेल्टा की तुलना में तीन गुना अधिक संक्रामक है। ऐसे में इसे फैलने से रोकने […]

You May Like