पाकिस्तान: गैर अनुभवी डॉक्टर करा रहे थे महिला की डिलीवरी, बच्चे का सिर धड़ से अलग करके उसे पेट में ही छोड़ा

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 4 Second
THE NEWS WARRIOR
21/06/20222

पाकिस्तान के अस्पताल में गर्भवती से क्रूरता 

बच्चों को पेट में ही छोड़ा, जिससे महिला की मुश्किल में पड़ गई जान

नई दिल्ली:-

पाकिस्तान में सिंध प्रांत के एक सरकारी अस्पताल में गर्भवती हिंदू महिला के साथ क्रूरता का मामला सामने आया है। अस्पताल में डॉक्टर न होने की वजह से अनुभवहीन कर्मचारीयों महिला की सिजेरियन डिलीवरी कर रहे थे। डिलीवरी के दौरान कर्मचारीयों ने बच्चे का सिर काटकर धड़ से अलग हो गया। यही नहीं उन्होंने बच्चों को पेट में ही छोड़ दिया, जिससे महिला की जान मुश्किल में पड़ गई।

लियाकत यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल एंड हेल्थ साइंसेज (LUMHS) के गायनेकोलॉजी डिपार्टमेंट के हेड प्रोफेसर राहील सिकंदर ने बताया कि सिंध सरकार ने मेडिकल बोर्ड का गठन कर इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

राहील ने यह भी बताया कि महिला की उम्र 32 साल है। वह थारपारकर जिले के दूर-दराज इलाके से है। वह रविवार को एक ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र (RHC) में डिलीवरी के लिए पहुंची थी। घटना के बाद उसे मीठी के नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन यहां भी उसका इलाज नहीं किया गया।

यह भी पढ़े:-

कुल्लू में दो सड़क हादसों में तीन लोगों की गई जान, एक घायल

जाने कैसे बची महिला की जान 

राहील ने बताया कि बाद में महिला का परिवार उसे एलयुऍमएचएस( LUMHS) ले जाया गया, जहां शिशु के बाकी शरीर को मां के गर्भ से निकाला गया, जिससे महिला की जान बच गई। सिकंदर ने बताया कि बच्चे का सिर अंदर फंसा हुआ था और मां का गर्भाशय फट गया था। उन्हें उसकी जान बचाने के लिए उसका पेट खोलना पड़ा।

स्टाफ ने महिला का बनाया वीडियो

बताया जा रहा है कि गांव के अस्पताल के स्टाफ के कुछ लोगों ने पीड़ित महिला के स्ट्रेचर पर लेटे हुए का वीडियो भी बनाया था और उसे अलग-अलग वॉट्सऐप ग्रुप पर शेयर किया था। इस बात की भी जांच की जाएगी कि ऐसा क्यों किया गया था।

 

 

यह भी पढ़े:-

हमीरपुर पहुंचे केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, नेरी स्थित ठाकुर रामसिंह शोध संस्थान का किया निरिक्षीण

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

HAS का परिणाम घोषित, अभिषेक बटवाल रहें टॉपर

Spread the love THE NEWS WARRIOR 21/06/2022 16 अभ्यार्थी इसमें उत्तीर्ण  बीते साल 19 मई को HAS के पदों पर मांगे गए थे आवेदन शिमला:- हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) की ओर से HAS की लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। इस परीक्षा में 16 अभ्यर्थी […]

You May Like