JOA पेपर लीक मामले में पुलिस ने 7 आरोपियों को किया गिरफ्तार

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 37 Second

THE NEWS WARRIOR
26/04/2022

जूनियर ऑफिस असिस्टेंट आईटी के स्क्रीनिंग टेस्ट नकल मामले में पुलिस ने 7 आरोपियों को किया गिरफ्तार

नकल करवाने में मंडी जिला के ही निजी संस्थान में कार्यरत स्टाफ ने की मदद

सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड किया जाएगा हासिल

मंडी:-

हिमाचल प्रदेश में जूनियर ऑफिस असिस्टेंट आईटी के स्क्रीनिंग टेस्ट नकल मामले में एक बड़ी खबर सामने आई है। मंडी जिले के सुंदरनगर में रविवार को जूनियर ऑफिस असिस्टेंट आईटी के स्क्रीनिंग टेस्ट नकल मामले में पुलिस ने दो अभ्यर्थियों सहित पांच अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही पुलिस ने 10 मोबाइल भी अपने कब्जे में लिए हैं। इस मामले में जिन 7 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी  सभी आपस में रिश्तेदार व जान पहचान वाले बताए जा रहे हैं। सभी आरोपी मंडी जिला के बल्ह, सुंदरनगर धर्मपुर व सरकाघाट क्षेत्र के रहने वाले हैं। अभी तक पुलिस की जांच में सारे प्रकरण के पीछे जिला के एक निजी शिक्षण संस्थान में कार्यरत असिस्टेंट प्रोफेसर व क्लर्क ने मुख्य भूमिका निभाई है।

आरोपियों को कोर्ट में किया जाएगा पेश 

सोमवार को मंडी में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक ने बताया कि परीक्षा केंद्र के दौरान किसी भी तरह का मोबाइल फोन इस्तेमाल नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने पहले सीटिंग प्लान को लीक किया उसके बाद रोल नंबर शुरू होने का पता लगाया। उसके बाद आरोपियों ने सीरीज का अंदाजा लगाया और परीक्षा पत्र फोन के माध्यम से ठीक परीक्षा शुरू होने से पहले ही पेपर लीक कर दिया। सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा।

संस्थान में कार्यरत स्टाफ ने की नकल में मदद 

वहीं, पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि आरोपित अभ्यर्थियों राकेश व अमित ठाकुर को नकल करवाने में मंडी जिला के ही निजी संस्थान में कार्यरत स्टाफ ने मदद की है। आरोपित अभ्यर्थी ने पहले सीटिंग प्लान व प्रश्न पत्र की सीरीज का पता करवाया। इसके उपरांत परीक्षा शुरू होने के आधा घंटा पहले एक निजी संस्थान में कार्यरत असिस्टेंट प्रोफेसर गोपाल ने प्रश्न पत्र के मोबाइल की फोटो खींचकर व्हाट्सएप की मदद से सेंड कर दी  ।

पुलिस ने आरोपी अनित ठाकुर को भी किया गिरफ्तार

इसके बाद राकेश के तीन साथियों विवेक, संजीव उर्फ विक्की व जोगिंदर ने धनोटू में इंटरनेट के माध्यम से प्रश्नों के उत्तर निकाले। नकल की पर्ची जोगिंदर ने महाराजा लक्ष्मण सेन मेमोरियल शिक्षा केंद्र में पहुंचाई गई। पर्ची महाराजा लक्ष्मण सेन मेमोरियल परीक्षा केंद्र में मौजूद क्लर्क बलवंत ने उस समय राकेश को दी जब वह शौचालय के बहाने बाहर आया। वहीं, आरोपी राकेश ने अपने एक अन्य साथी अनित ठाकुर को भी प्रश्न पत्र के उत्तर साझा किए थे। पुलिस ने अनित ठाकुर को भी गिरफ्तार किया है।

 

 

 

यह भी पढ़े………………………………

प्रदेश में समान नागरिक संहिता लागू करने के किए जाएँगे प्रयास, सीएम जयराम ठाकुर

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आजादी के 75 वर्षो से राजनीतिक षड़यंत्र का शिकार हुआ हाटी, जय राम ठाकुर बने हाटियों के मसीहा: डॉ मामराज पुंडीर

Spread the love THE NEWS WARRIOR 26/04/2022 महामंत्री डॉ मामराज पुंडीर ने हाटी जनजातीय दर्जा देने की मांग को लेकर केंद्र की हरी झंडी मिलने पर केंद्र और प्रदेश सरकार का आभार किया प्रकट 75 वर्ष बाद मिली हाटी समुदाय को आजादी महामंत्री डॉ मामराज पुंडीर ने हाटी समुदाय के […]

You May Like