केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन, रोहतक के युवा ने की आत्महत्या

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:5 Minute, 27 Second

THE NEWS WARRIOR
16/06/2022

बिहार से निकली चिंगारी यूपी, हरियाणा, हिमाचल समेत अन्य राज्यों तक पहुंची, पलवल में हंगामा कर रहे छात्रों ने पुलिस की तीन गाड़ियां जलाई

अग्निपथ योजना के खिलाफ देश में विरोध:-

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ देश में विरोध के स्वर गूंज उठे हैं। बिहार से निकली यह चिंगारी यूपी, हरियाणा, हिमाचल समेत अन्य राज्यों तक पहुंच गई है। दुखद बात यह रही कि हरियाणा के रोहतक में इस योजना के विरोध में एक छात्र ने आत्महत्या कर ली। वहीं, पलवल में हंगामा कर रहे छात्रों ने पुलिस की तीन गाड़ियां भी जला दीं। हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में चुनाव अभियान के लिए जा रही मोदी की रैली में विरोध जताने जा रहे युवाओं को रोका गया और इन  युवाओं को हिरासत में लिया गया।

एक युवक ने आज रोहतक के पीजी होस्टल के रूम में फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। युवक का नाम सचिन था। युवक जींद जिले के लिजवाना गांव का रहने वाला है। सेना भर्ती की नई पॉलिसी अग्नि पथ लाने से परेशान था। परिजनों ने बताया की सेना की भर्ती कैंसिल होने और चार साल की स्कीम वाली अग्निपथ योजना आने से दु:खी होकर सचिन ने यह कदम उठाया।

 

अग्निपथ भर्ती योजना के विरोध में सड़कों पर उतरे देश भर के युवा 

अग्‍न‍िपथ योजना के खिलाफ बिहार के कई जिलों में दूसरे दिन भी अभ्यर्थियों का प्रदर्शन जारी है। गुरुवार को जहानाबाद, बक्सर और नवादा में ट्रेन रोकी गई। छपरा और मुंगेर में सड़क पर आगजनी के बाद जमकर प्रदर्शन हो रहा है। इन लोगों का कहना है कि सरकार अपना फैसला वापस ले। प्रदर्शनकारियों ने गुरुवार की सुबह से ही मुंगेर में पटना-भागलपुर मुख्य मार्ग को सफियाबाद के पास जाम कर दिया है। नवादा में सैकड़ों युवा केंद्र सरकार के खिलाफ प्रजातंत्र चौक पर जमकर हंगामा कर रहे हैं।वहीं जहानाबाद में छात्रों ने गया-पटना रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया और शहर में आगजनी की है।

यह भी पढ़े:-

बिलासपुर: 19 जून को विधिवत पूजा-अर्चना के साथ नए भवन में स्थापित की जाएंगी रंगनाथ मंदिर की पुरानी मूर्तियां

हाथों में तख्ती और पोस्टर लेकर रक्षा मंत्री और मोदी, योगी मुर्दाबाद के लगें नारे

अग्निपथ की आंच से यूपी भी झुलस रहा है। उन्नाव के शुक्लागंज में युवाओं ने मरहला चौराहे पर विरोध जताया और हाथों में तख्ती और पोस्टर लेकर रक्षा मंत्री और मोदी, योगी मुर्दाबाद के नारे लगाए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवाओं को समझाने का प्रयास किया परन्तु असफल रहें।

अलीगढ़ में बसों में तोड़फोड़

अलीगढ़ में कई जगहों पर युवाओं का गुस्सा फूट पड़ा। गभाना नेशनल हाईवे पर युवाओं ने बसों में तोड़फोड़ कर दी और आग लगा दी। वहीं दूसरी ओ शहर में रामघाट रोड पर पीएसी के सामने युवाओं ने जाम लगा दिया। युवाओं ने सड़क जाम कर दिया और जमकर नारेबाजी की।​​​​​​​

प्रधानमंत्री के धर्मशाला पहुंचने से पहले गगल में सड़कों पर उतरे युवा 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला पहुंचने से पहले गगल में युवा सड़कों पर उतर आए हैं। कई सालों से सेना में भर्ती की तैयारी में जुटे युवा अग्निपथ भर्ती योजना का विरोध कर रहे हैं। वे मोदी के सामने विरोध जताने के लिए धर्मशाला जाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन पुलिस इन्हें रोक दिया।

गुरुग्राम में हाईवे जाम 

हरियाणा के गुरुग्राम में छात्रों ने अग्निपथ योजना के विरोध में दिल्ली-जयपुर हाईवे जाम कर दिया है। सड़कों पर बैठे छात्रों ने कहा कि पहले तो तीन साल से सेना में भर्ती नहीं हो रही थी। अब सिर्फ चार साल की नौकरी वाली योजना लाई गई है। ये हमारे साथ धोखा है।

 

 

 

यह भी पढ़े:-

धर्मशाला पहुंचे प्रधानमंत्री, रोड शो ख़त्म, अब मुख्य सचिवों के सम्मेलन में लेंगे भाग 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आईजीएमसी के सर्जरी डिपार्टमेंट की एक जूनियर डॉक्टर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

Spread the love THE NEWS WARRIOR 16/06/2022 प्राथमिक जांच में सुसाइड का लग रहा है मामला, फ़िलहाल पुलिस कर रही मामले की जाँच   शिमला:- हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी के सर्जरी डिपार्टमेंट की एक जूनियर डॉक्टर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है। महिला डाॅक्टर […]

You May Like