RSS के कार्यकर्ताओं ने लाखों रुपये की अपनी निजी गाडिय़ों को बनाया एंबुलेंस

0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 22 Second

RSS के कार्यकर्ताओं ने लाखों रुपये की अपनी निजी गाडिय़ों को बनाया एंबुलेंस

THE NEWS WARRIOR

BILASPUR 15 MAY

कोरोना महामारी की इस दूसरी लहर में एंबुलेंस की कमी न आए। इसके लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ता आगे आए हैं। राष्ट्रीय स्वयं सेवक के तीन कार्यकर्ताओं लाखों रुपये की अपनी निजी गाडिय़ों को एंबुलेंस बनाने का प्रस्ताव जिला प्रशासन को दिया है। इसके लिए प्रशासन की ओर से अपनी अनुमति भी प्रदान कर दी गई है। इसका लाभ लोगों को मिलेगा। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से भी लोगों को एंबुलेंस सुविधा मुहैया करवाई जा रही है। लेकिन अब इन तीन कार्यकर्ताओं की निजी गाडिय़ों को एंबुलेंस के तौर पर अपनाया जाएगा। इन्हें स्वयं ही यह लोग चलाएंगे। इसके लिए लोग संपर्क भी कर सकते हैं।

 

गाड़ियों की कीमत लाखों में 

जानकारी के अनुसार शनिवार को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने उपायुक्त बिलासपुर रोहित जम्बाल से मुलाकात की। इस दौरान तीन लोगों की गाडिय़ों को एंबुलेंस के तौर पर प्रयोग करने का प्रस्ताव दिया गया। जिसके चलते उपायुक्त ने भी इस प्रस्ताव पर अपनी सहमति प्रदान की है।

बताया जा रहा है कि सदर क्षेत्र के लिए मितिल चंदेल की यूवी करीब आठ लाख की गाड़ी, झंडूता क्षेत्र में शिव नड्डा की करीब साढ़े 12 लाख की गाड़ी व स्वारघाट क्षेत्र में पुनीत शर्मा करीब करीब 15 लाख रुपेय की गाड़ी एंबुलेंस बनेगी। जिला प्रशासन द्वारा इस प्रस्ताव को अपनी अनुमति देने के बाद अब इन गाडिय़ों में एक तरह से एंबुलेंस की तर्ज पर ही सुविधा मुहैया करवाने के लिए तैयार भी किया जाएगा।

ताकि जहां पर भी इन निजी गाडिय़ों को एंबुलेंस के तौर पर प्रयोग किया जाए तो मरीज को किसी तरह की समस्या न झेलनी पड़ी। लेकिन कोरोना महामारी के इस दौरान अपने निजी वाहनों को इस तरह एंबुलेंस के तौर पर प्रयोग करने के लिए प्रशासन को सौंपना अपने आप में ही एक मिसाल है। जिन लोगों ने अपनी गाडिय़ों बतौर एंबुलेंस प्रयोग करने के लिए प्रशासन को दी हैं वह लोग इससे पहले भी कोरोना महामारी के दौरान लोगों के लिए बेहतर कार्य कर चुके हैं।

वहीं, इन्होंने एक बार फिर कोरोना कहर में आम लोगों को सेवाएं प्रदान की हैं। जिसका लाभ लोगों को मिल रहा है। बता दें कि इसके अलावा प्रशासन को कार्यकर्ताओं ने 27 कार्यकर्ताओं प्रशिक्षण देने को लेकर सूची भी प्रदान की है। यह ऐसे लोग हैं जोकि कोविड मरीजों के लिए कार्य कर रहे हैं। या फिर कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद अंतिम संस्कार भी करवा सकते हैं। जिसके चलते इन कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जाए तो लोगों को लाभ मिलेगा। वहीं, बताया जा रहा है कि 118 कार्यकर्ता जिला में लगातार सेवा में जुटे हुए हैं। आम लोगों की मदद कर रहे हैं।

हेल्पलाइन नंबर:

अनिल कुमार 8580506527,

शिव कुमार नड्डा 9418457007,

विशाल नड्डा 9817052061,

डा. देवराज 8219894366,

तरूण टाडू 7018218182

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

कोविड हॉस्पिटल में ड्यूटी के बाद आइसोलेशन में रखे गये डॉक्टर और स्टाफ के लिए 3 वक़्त का खाना दे रही कहलूर एलुमनी एसोसिएशन

Spread the love कोविड हॉस्पिटल में ड्यूटी के बाद आइसोलेशन में रखे गये डॉक्टर और स्टाफ के लिए 3 वक़्त का खाना दे रही कहलूर एलुमनी एसोसिएशन . *समाज को करोना महामारी व करोना वैक्सीन के बारे में जागरूक भी कर रहे   THE NEWS WARRIOR GHUMARWIN 16 MAY   […]

You May Like