बिलासपुर : बरठीं स्कूल के बच्चों का विज्ञान मॉडल रहा प्रथम स्थान पर

0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 13 Second
the news warrior
31 जनवरी 2023
बिलासपुर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तलाई में विज्ञान उदय कार्यक्रम के तहत सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस जालंधर के तत्वावधान में एक दिवसीय विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जिस में क्षेत्र की वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं के बच्चों ने भाग लिया। कांग्रेस के प्रदेश महासचिव विवेक कुमार ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की ।

विभिन्न विषयों पर छात्रों के मॉडल

प्रदर्शनी में अल्फा पब्लिक वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बरठीं के छात्रों आशुतोष शर्मा,रोहन गौतम,प्रद्युमन संधू व रोहिनी का मॉडल स्मार्ट फार्म सब का आकर्षण का केंद्र रहा और प्रथम स्थान हासिल किया। द्वितीय स्थान पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बरठीं के छात्रा साक्षी राणा का मॉडल गुड कॅरियर लेवर रहा। तृतीय स्थान पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दसलेहड़ा के छात्रा अदिति शर्मा का मॉडल सूर्य की किरणों से सिंचाई करना रहा।
जबकि चौथे स्थान पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घराण की छात्रा तमन्ना का मॉडल पक्षियों से किसानों की फसलों का बचाव करना, शिशुमाडल स्कूल तलाई की छात्रा दीक्षा का मॉडल मनुष्य का दिल, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तलाई के छात्र दविंद्र भाटिया, योगिंद्र कौशल, सजल संधू का स्माट सोलर लाईट, चिल्ड्रन पब्लिक स्कूल बरठीं के छात्र अंश गौतम व सक्षम गौतम का जल विद्युत मॉडल रहा। जबकि पांचवें स्थान पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तलाई के छात्र स्मृति कालिया व तानिया ठाकुर का मनुष्य का दिल मॉडल, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तलाई की छात्रा प्राची शर्मा व कोमल ठाकुर का पानी ठंडा व स्वच्छ बनाने का मॉडल, राजकीय माध्यमिक पाठशाला बरठीं छात्र मनविन्द्र शर्मा का भूकंप आने की जानकारी का मॉडल रहा।

मुख्यअतिथि ने किया बच्चों को सम्मानित

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बरठीं की छात्रा हिमानी, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भड़ोलियां के छात्र साहिल डढवालिया का चिडिय़ों की घटती सख्यां, शिशू मॉडल पब्लिक पाठशाला तलाई के निविधिता का मॉडल मनुष्य के फेफड़े तथा शहीद भगत सिंह पब्लिक स्कूल बडग़ांव के छात्र अर्व,नैनसी व अभिनव का मॉडल छठे स्थान पर रहे।

मुख्यातिथि ने बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर पाठशाला के स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष अशोक कुमार,सरदीप कुमार,अश्वनी बन्याल,सुशील कुमार शर्मा,पवन भारद्वाज, हरिदत शर्मा,मनेन्द्र सिंह चंदेल, विनोद गौतम,चमन शर्मा,राजकुमार, सोनू भाटिया,शशि ठाकुर,अरुण ठाकुर, सतीश चंदेल, महेंद्र कुमार शर्मा,वनीत ठाकुर,परमजीत सहित कई अभिभावक उपस्थित रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हमीरपुर : सीएम सुक्खू के हल्के में बेकाबू हुआ डायरिया, 47 गांवों के 868 लोग बीमार

Spread the love   the news warrior 31 जनवरी 2023 हमीरपुर : मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू के विधानसभा क्षेत्र नादौन में डायरिया का प्रकोप नियंत्रण में नहीं आ  रहा है। तीसरे दिन सोमवार को भी डायरिया के 335 नए मामले आए हैं। तीन दिनों में डायरिया की चपेट में आए […]

You May Like