घुमारवीं की इन पंचायतों में भरे जाएंगे आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं के पद

0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 54 Second

 

The news warrior

12 अप्रैल 2023

घुमारवीं : बिलासपुर जिला के घुमारवीं के अन्तर्गरत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं के 12 पद भरे जाने हैं । इसके लिए इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार महिलाएँ 8 मई तक आवेदन कर सकती हैं । इन पदों को भरने के लिए 9 मई को साक्षात्कार लिए जाएंगे । इसकी जानकारी बाल विकास परियोजना अधिकारी घुमारवीं द्वारा दी गई । उन्होंने बताया कि आँगनबाड़ी केंद्र जरोड़ा में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व आंगनबाड़ी केंद्र भदसी, छन्जयार, कठलग, बाड़ी कलाँ, करंगोंड़ा, मरहाणा-2, टिक्करी, कसोहल-1, भटोली, सलाहों-1 व निऊ में सहायिकाओं के पद भरे जाने हैं ।

 

यह भी पढ़ें : ट्विटर को लेकर एलन मस्क का बड़ा ऐलान, इस दिन हटा दिए जाएंगे ब्लू टिक

 

इस योग्यता वाले अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन

इन पदों के लिए केवल महिला उम्मीदवार पात्र हैं । इसके लिए अभ्यर्थी की आयु 21 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए । आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पदों के लिए उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता बारहवीं व सहायिका के पदों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता आठवीं होनी चाहिए । इसके साथ ही उक्त पदों के आवेदन करने वाली अभ्यर्थी संबंधित आँगनबाड़ी क्षेत्र की निवासी होनी चाहिए और उसका परिवार संबंधित आंगनबाड़ी केंद्र के सर्वेक्षण रजिस्टर में दर्ज परिवारों की सूची में शामिल होना चाहिए । अभ्यर्थी का परिवार पंचायत परिवार रजिस्टर में 1 जनवरी 2023 से पहले पंजीकृत होना चाहिए ।

 

यह भी पढ़ें : पंजाब के बठिंडा में आर्मी कैंप में फ़ाइरिंग, चार की मौत , सर्च ऑपरेशन जारी

 

इन दस्तावेजों को जमा करवाना अनिवार्य

इन पदों के लिए उम्मीदवार के परिवार की वार्षिक आय 35 हजार रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। इस संबंध में उम्मीदवार को तहसीलदार अथवा नायब तहसीलदार द्वारा जारी तथा प्रतिहस्ताक्षरित प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। उन्होंने कहा कि आवेदक को आवेदन पत्र के साथ आयु, शैक्षणिक योग्यता, जाति, अपंगता, अनुभव, हिमाचली, परिवार रजिस्टर की नकल व अन्य योग्यता प्रमाणपत्रों की प्रमाणित प्रतियां साक्षात्कार के समय या इससे पूर्व जमा करवाने होंगे। उम्मीदवारों को पंचायत सचिव अथवा तहसीलदार से प्रतिहस्ताक्षरित स्थाई निवासी का प्रमाण पत्र लाना भी अनिवार्य है। आय प्रमाण पत्र तहसीलदार अथवा नायब तहसीलदार या इनसे अधिकर स्तर के अधिकारी प्रतिहस्ताक्षरित होना चाहिए। उम्मीदवारों को साक्षात्कार के दिन इन सभी प्रमाणपत्रों की मूल प्रतियां अपने साथ लाना अनिवार्य है।

 

यह भी पढ़ें : 1 किलो 986 ग्राम चरस सहित बिलासपुर पुलिस ने पकड़ा चंबा का युवक

 

9 मई को होगा इंटरव्यू

उक्त रिक्त पदों को भरने के लिए  साक्षात्कार  9 मई को सुबह 11.00 बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी घुमारवीं में होंगे ।उम्मीदवार अपना आवेदन सादे कागज पर लिख कर अपने पूर्ण विवरण के साथ ऊपर लिखित प्रमाण पत्रों की सत्यापित छाया प्रतियों सहित 8 मई को शाम 5 बजे तक कार्यालय बाल विकास परियोजना अधिकारी घुमारवीं में जमा करवा सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवार साक्षात्कार के दिन भी सुबह 11 बजे तक अपने दस्तावेजों सहित उपस्थित हो सकते हैं। साक्षात्कार हेतु  उम्मीदवार को अलग से कोई पत्र नहीं भेजा जाएगा ।

 

यह भी पढ़ें : शिमला नगर निगम चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ATM कार्ड बदलकर खाते से उड़ाए 35 हजार रुपए

Spread the love   The news warrior  12 अप्रैल 2023 कांगड़ा : हिमाचल प्रदेश में ऑनलाइन ठगी के साथ साथ ATM बदलकर अकाउंट से पैसे निकालने के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। ऐसा ही एक ताजा मामला कांगड़ा जिला के शाहपुर से सामने आया है जहां एक व्यक्ति का  […]

You May Like